1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. उज्ज्वला और सौभाग्य योजना के दम पर 2019 लोकसभा चुनाव में दो तिहाई सीटें जीतेगा NDA, रेल मंत्री पीयूष गोयल का दावा

उज्ज्वला और सौभाग्य योजना के दम पर 2019 लोकसभा चुनाव में दो तिहाई सीटें जीतेगा NDA, रेल मंत्री पीयूष गोयल का दावा

उज्ज्वला योजना में गरीब परिवारों को रसोई गैस के कनेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं वहीं सौभाग्य योजना के तहत बिजली से वंचित सभी घरों को दिसंबर 2018 तक विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने हैं

Edited by: India TV News Desk [Published on:12 Sep 2018, 4:54 PM IST]
UJJWALA AND SAUBHAGYA TO HELP NDA IN WINNING TWO THIRD MAJORITY DURING 2019 ELECTIONS SAYS PIYUSH- India TV
UJJWALA AND SAUBHAGYA TO HELP NDA IN WINNING TWO THIRD MAJORITY DURING 2019 ELECTIONS SAYS PIYUSH GOYAL

नई दिल्ली। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार की उज्ज्वला, सौभाग्य और सभी को घर देने जैसी कल्याणकारी योजनाएं आने वाले चुनावों में पासा पलटने वाली सबित होगी और आम चुनावों में भाजपा नीति राजग दो तिहाई सीटों के साथ सत्ता में लौटेगी। उज्ज्वला योजना में गरीब परिवारों को रसोई गैस के कनेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं वहीं सौभाग्य योजना के तहत बिजली से वंचित सभी घरों को दिसंबर 2018 तक विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 31 मार्च 2022 तक सभी गरीब परिवारों को मकान उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। 

गोयल ने दिल्ली में संवाददाताओं से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि पिछले चार साल में भाजपा नीति राजग सरकार ने जमीनी स्तर पर जो कार्य किये हैं, उससे हम अगले आम चुनावों में दो तिहाई सीट जीतेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा ने ऐसा कोई सर्वे कराया है, उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी ने सर्वे कराया है और हमारे आतंरिक सर्वे में स्थिति बहुत अच्छी है और हमारा प्रदर्शन पिछले चुनावों से भी बेहतर होगा।

इस भरोसे के पीछे कारण के बारे में पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि इसका कारण सरकार का पिछले चार साल में किये गये काम और लोक कल्याणकारी योजनाएं हैं। सरकार गरीब परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन मुफ्त दे रही है, सौभाग्य योजना के तहत सभी घरों को बिजली पहुंचाने का काम जारी है, लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराये जा रहे हैं, किसानों को खरीफ फसलों के लिये न्यूनतम समर्थन मूल्य डेढ़ गुना किया गया है। सभी को बीमा के दायरे में लाने के लिये योजना शुरू की गयी है।

विपक्ष के तेल कीमतों में वृद्धि, किसानों की समस्या, रोजगार में पर्याप्त वृद्धि नहीं होने समेत अन्य मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर गोयल ने कहा कि जमीनी स्तर पर चीजें कुछ और है तथा विपक्ष को कुछ और देख रहा है। एक सवाल में जवाब में गोयल ने कहा कि पूर्वोत्तर, ओड़िशा, महाराष्ट्र समेत देश के सभी भागों से पार्टी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। 

सरकार से मध्यम वर्ग को हुए लाभ से जुड़े सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा नीति राजग सरकार में मध्यम वर्ग को काफी लाभ हुआ है। जहां संप्रग सरकार में महंगाई दर 10 प्रतिशत के आसपास थी, वहीं अभी यह 4 प्रतिशत के करीब है। इस सरकार ने सत्ता में आते ही आयकर छूट की सीमा को 50,000 रुपये बढ़ाकर 2.5 लाख रुपये कर दिया। साथ ही तीन लाख रुपये तक की आय पर 2,500 रुपये की अतिरिक्त छूट दी गयी। इस प्रकार से तीन लाख रुपये तक की आय कर मुक्त हो गयी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019