1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सहिष्णुता भारत के डीएनए में है: मुख्तार अब्बास

सहिष्णुता भारत के डीएनए में है: मुख्तार अब्बास

नयी दिल्ली: सहिष्णुता पर आमिर खान के बयान से पैदा हुए विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अभिनेता को मनगढंत राजनीतिक दुष्प्रचार के प्रभाव में नहीं आने की सलाह देते हुए आज

Bhasha [Updated:25 Nov 2015, 12:46 PM IST]
सहिष्णुता भारत के...- India TV
सहिष्णुता भारत के डीएनए में है: मुख्तार अब्बास

नयी दिल्ली: सहिष्णुता पर आमिर खान के बयान से पैदा हुए विवाद के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अभिनेता को मनगढंत राजनीतिक दुष्प्रचार के प्रभाव में नहीं आने की सलाह देते हुए आज कहा कि सहिष्णुता भारत के डीएनए में है और अभिनेता को देश छोड़कर जाने की आवश्यकता नहीं है।

अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज एक ट्वीट में कहा, सहिष्णुता भारत के डीएनए में है। देश में असहिष्णुता के लिए कोई जगह नहीं है। लोगों को मनगढ:त राजनीतिक दुष्प्रचार से प्रभावित होने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने कहा, देश में शांति और सौहार्द बना हुआ है। कुछ भी गलत नहीं है। इसलिए आमिर को देश छोड़कर जाने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें यहीं रहना चाहिए और मनगढ:त राजनीतिक दुष्प्रचार के प्रभाव में नहीं आना चाहिए।

आमिर खान ने यहां एक समारोह में बातचीत के दौरान पिछले छह से आठ महीनों में असहिष्णुता की घटनाएं बढने पर निराशा व्यक्त की थी जिसके बाद से वह विवादांे के घेरे में है।

आमिर ने कहा था, मैं और किरण :मेरी पत्नी: जीवन भर भारत में रहे हैं। उन्होंने पहली बार कहा कि क्या हमें देश से बाहर चले जाना चाहिए... उन्हें अपने बच्चे को लेकर चिंता है, वह इस बात को लेकर चिंतित हैं कि हमारे आस पास माहौल कैसा होगा।

उन्होंने पुरस्कार लौटाने वाले लेागों का भी समर्थन करते हुए कहा कि पुरस्कार लौटाना कलात्मक लोगों द्वारा अपने असंतोष और निराशा को व्यक्त करने का एक तरीका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: सहिष्णुता भारत के डीएनए में है: मुख्तार अब्बास
Write a comment