1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. फिर भड़कीं ममता, कहा- 'बंगाल में रहना है तो बांग्ला सीखनी पड़ेगी'

फिर भड़कीं ममता, कहा- 'बंगाल में रहना है तो बांग्ला सीखनी पड़ेगी'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि जो लोग बंगाल में रह रहे हैं उन्हें बांग्ला बोलना सीखना होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 14, 2019 18:24 IST
Mamta Banrrjee File Photo- India TV
Mamta Banrrjee File Photo

नयी दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि जो लोग बंगाल में रह रहे हैं उन्हें बांग्ला भाषा में बोलना सीखना होगा। टीएमसी सुप्रीमो ने यह भी दोहराया कि बाहरी लोगों ने राज्य में डॉक्टरों के आंदोलन को उकसाया। उन्होंने बीजेपी पर बंगालियों और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कांचरपाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा। 'बाहरी लोग डॉक्टर्स को उकसा रहे हैं। मैंने सही कहा था कि वे कल के विरोध में शामिल थे। मैंने कुछ बाहरी लोगों को (एसएसकेएम अस्पताल में) नारे लगाते हुए देखा था,' 

ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में ईवीएम को प्रोग्राम्ड किया गया था, उन्होंने कहा कि चुनाव कराने के लिए बैलेट पेपर वापस लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, बीजेपी ने ईवीएम में प्रोग्रामिंग करके कुछ सीटें जीत ली लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वे बंगालियों और अल्पसंख्यकों को हरा सकते हैं। हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस हंगामा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। अगर कोई बंगाल में रह रहा है तो उसे बांग्ला (भाषा) सीखनी पड़ेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019