1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नहीं है कोई विकल्प, उनकी अनुपस्थिति में फैल जाएगी अराजकता: प्रकाश जावडे़कर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नहीं है कोई विकल्प, उनकी अनुपस्थिति में फैल जाएगी अराजकता: प्रकाश जावडे़कर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है और उनकी अनुपस्थिति में अराजकता फैल जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 20, 2019 16:43 IST
Prakash Javadekar- India TV
Prakash Javadekar

पुणे: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है और उनकी अनुपस्थिति में अराजकता फैल जाएगी। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा शनिवार को आयाजित विपक्ष की रैली पर निशाना साधते हुए जावडे़कर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव-- लोग मजबूत सरकार चाहते हैं या मजबूर सरकार जैसे मुद्दों पर लड़ा जाएगा। 

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘कोलकाता की कल की रैली में विपक्षी दल एक साथ आए, उस पर ध्यान देने से यह स्पष्ट होता है कि ये सभी दल मोदी को हटाना चाहते हैं लेकिन विकल्प कौन है? उन्होंने कहा,‘‘वे विकल्प प्रस्तुत नहीं कर सकते, ऐसे में देश में स्थिति ऐसी होगी कि यदि मोदी नहीं हैं तो अराजकता होगी।’’ केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने इंद्र कुमार गुजराल, चंद्रशेखर और एच. डी. देवेगौड़ा की गठबंधन सरकारों का हवाला देते हुए कहा कि लोगों ने उन ‘कमजोर सरकारों’ को झेली, जबकि दूसरी तरफ जनता मोदी की अगुवाई वाली ‘मजबूत और नीति आधारित सरकार’ के फायदे देख चुकी है। 

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए लोग मजबूत और मजबूर सरकार के बीच चुनाव करेंगे।’’ जावडे़कर ने कहा कि कोलकाता रैली से विपक्षी दलों की घबराहट दिखती है क्योंकि वे घोषणापत्र या न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार करने के लिए कोई समिति नहीं बना पाए बल्कि उन्होंने इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन पर एक पैनल बनाया। उन्होंने कहा, ‘‘इससे पता चलता है कि वे अपनी संभावित हार के लिए पहले से ही बहाना ढूंढ रहे हैं, इससे उनकी घबराहट दिखी। ’’ 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल मजबूर सरकार चाहते हैं ताकि वे भ्रष्टाचार कर सकें। उन्होंने कहा, ‘‘.... लोग मोदी सरकार जैसी मजबूत सरकार चाहते हैं जो व्यवस्था से भ्रष्टाचार का सफाया कर रही है और उसमें लिप्त लोगों को नहीं बख्श रही है।’’ केंद्रीय मंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि सत्तारुढ़ भाजपा 2019 के चुनाव में 2014 से कहीं अधिक सीटें हासिल करेगी और उसका वोट शेयर भी बढ़ेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment