1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस पार्टी पूरे देश में 2-9 अक्तूबर को पदयात्रा करेगी, कार्यकर्ताओं में भरेगी जोश

कांग्रेस पार्टी पूरे देश में 2-9 अक्तूबर को पदयात्रा करेगी, कार्यकर्ताओं में भरेगी जोश

कांग्रेस पार्टी ने 2 अक्तूबर से लेकर 9 अक्तूबर तक पूरे देश में पदयात्रा करने का फैसला किया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 12, 2019 12:01 IST
The Congress party will Padyatra across the country during October 2nd to 9th- India TV
The Congress party will Padyatra across the country during October 2nd to 9th

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने 2 अक्तूबर से लेकर 9 अक्तूबर तक पूरे देश में पदयात्रा करने का फैसला किया है। कांग्रेस पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी ने इससिलसिले में शुक्रवार को पार्टी के सभी मुख्यमंत्रियों को दिल्ली तलब किया है। लगातार 2 लोकसभा चुनाव गंवाने और अधिकतर राज्यों में भारतीय जनता पार्टी या क्षेत्रीय दलों से हार का सामना करने के बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एक बार फिर से पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के प्रयास में हैं और शायद यही वजह है कि गांधी जयंती से शुरू करके एक हफ्ते तक पार्टी देशभर में पदयात्रा करेगी। 

भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस पार्टी को 2 लोकसभा चुनावों में बहुत बुरी हार का सामना करना पड़ा है, इसके अलावा देश के अधिकतर राज्यों में भी कांग्रेस पार्टी को भाजपा या क्षेत्रीय दलों से हार झेलनी पड़ी है। ऐसे में पार्टी फिर से अपना जनाधार बढ़ाने और अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए पदयात्रा करने जा रही है।

देश के तीन राज्यों में अगले महीने विधानसभा चुनाव भी होने हैं, हरियाणा सहित महाराष्ट्र और  झारखंड के लिए चुनाव आयोग कभी भी चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। इन विधानसभा चुनावों को देखते हुए भी कांग्रेस पार्टी पदयात्रा करने जा रही है। 

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment