1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राज्यसभा चुनाव में इस पार्टी का समर्थन करेगी असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM

राज्यसभा चुनाव में इस पार्टी का समर्थन करेगी असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM

तेलंगाना में राज्यसभा चुनाव की आहट के साथ ही राजनीतिक दल अपनी सियासी गोटियां बिछाने में लग गए हैं...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2018 19:41 IST
Asaduddin Owaisi | PTI- India TV
Asaduddin Owaisi | PTI

हैदराबाद: तेलंगाना में राज्यसभा चुनाव की आहट के साथ ही राजनीतिक दल अपनी सियासी गोटियां बिछाने में लग गए हैं। इसी कड़ी में AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को अपने पत्ते खोल दिए। ओवैसी ने कहा है कि तेलंगाना से खाली हो रही राज्यसभा की 3 सीटों के लिए होने वाले आगामी चुनाव में उनकी पार्टी राज्य में सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। TRS को समर्थन देने की घोषणा ओवैसी ने सोशल मीडिया पर की है।

ओवैसी ने ट्विटर पर तेलंगाना राष्ट्र समिति को समर्थन की घोषणा करते हुए कहा, ‘MIM पार्टी ने राज्यसभा चुनावों में TRS पार्टी के उम्मीदवारों का समर्थन करने का फैसला किया है।’ तेलंगाना से खाली होने जा रही 3 राज्यसभा सीटों पर 23 मार्च को चुनाव होने वाले हैं और नतीजे भी इसी दिन शाम को आने की संभावना है। वहीं, पर्चा दाखिल करने की अंतिम तारीख 12 मार्च है। दो सीटें कांग्रेस के आर. आनंद भाष्कर और TDP के सीएम रमेश का टर्म पूरा होने पर खाली हुई हैं, जबकि तीसरी सीट कांग्रेस के पी. गोवर्धन रेड्डी के निधन के चलते खाली हुई है।

119 सदस्यों वाली तेलंगाना विधानसभा में तेलंगाना राष्ट्र समिति के 82, कांग्रेस के 19, AIMIM के 7, भारतीय जनता पार्टी के 5, TDP के 3, CPM का एक, CPI का एक और एक निर्दलीय विधायक हैं। AIMIM का समर्थन मिलने से TRS के तीसरी सीट जीतने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी, क्योंकि कांग्रेस इन चुनावों में अपना उम्मीदवार उतारने पर विचार कर रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment