1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ब्रज में दो दिन बिताकर दिल्ली पहुंचे तेजप्रताप, घर लौटने की रखी शर्त

ब्रज में दो दिन बिताकर दिल्ली पहुंचे तेजप्रताप, घर लौटने की रखी शर्त

तेजप्रताप यादव के निकटस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह गुरुवार को अचानक अपने आधा दर्जन मित्रों के साथ वाराणसी से सड़क मार्ग से दो कारों में वृन्दावन के चैतन्य विहार स्थित वृन्दा धाम पहुंचे जहां उन्होंने गोवर्धन पूजा का पर्व मनाया।

Reported by: Bhasha [Published on:10 Nov 2018, 10:36 AM IST]
ब्रज में दो दिन बिताकर दिल्ली पहुंचे तेजप्रताप, घर लौटने की रखी शर्त- India TV
ब्रज में दो दिन बिताकर दिल्ली पहुंचे तेजप्रताप, घर लौटने की रखी शर्त

नई दिल्ली: विवाह के छह माह पूरे होने से पूर्व ही पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी देकर मीडिया की सुर्खियों में आए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के पुत्र एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव दीवाली के अवसर पर दो दिन ब्रज में बिताकर शुक्रवार को दिल्ली रवाना हो गए। इस बीच, उन्होंने गोवर्धन पूजा का पर्व वृन्दावन में मनाया, तो भाईदूज के मौके पर गोवर्धन पहुंचकर गिरिराज पर्वत की परिक्रमा लगाई। वृन्दावन, गोवर्धन व बाद में बरसाना के मंदिरों में दर्शन कर अपने छोटे भाई का जन्मदिन मनाने के लिए दिल्ली रवाना हो गए।

तेजप्रताप यादव के निकटस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह गुरुवार को अचानक अपने आधा दर्जन मित्रों के साथ वाराणसी से सड़क मार्ग से दो कारों में वृन्दावन के चैतन्य विहार स्थित वृन्दा धाम पहुंचे जहां उन्होंने गोवर्धन पूजा का पर्व मनाया। शुक्रवार की सुबह वह अपने मित्रों को वृन्दावन में ही छोड़कर अकेले कार में गोवर्धन से तीन किमी दूर राधाकुण्ड कस्बे में पहुंच गए। वहां स्थित राधा कुण्ड में स्नान किया और फिर करीब दो बजे एक तिपहिया में बैठकर गिरिराज पर्वत की सप्तकोसीय परिक्रमा लगाने निकल पड़े।

इस बीच, परिक्रमा में पड़ने वाले सभी मंदिरों को शीष नवाते हुए उन्होंने राधाकुण्ड एवं कुसुम सरोवर पर कुछ समय के लिए विश्राम भी किया। इस दौरान वह पूरी तरह से भक्तिभाव में डूबे नजर आए। बाद में, उनके साथी भी उनके साथ शामिल हो गए। वृन्दावन, राधाकुण्ड, गोवर्धन, बरसाना आदि किसी भी स्थान पर उन्होंने मीडिया से सीधे बातचीत नहीं की। मीडिया से वह पूरी तरह से दूरी बनाए रहे। हां, इतना जरूर था कि उन्होंने किसी को फोटो लेने से नहीं रोका।

वहीं घर लौटने के सवाल पर तेज प्रताप यादव ने कहा कि, ऐश्वर्या और मेरे बीच मतभेद हैं। ये रिश्ता बेमेल है। शादी से पहले मैंने अपने माता-पिता से यह कहा था लेकिन किसी ने भी मेरी बात नहीं सुनी। अब जबतक मुझसे सब सहमत नहीं होते मैं घर कैसे लौट सकता हूं।"

परिक्रमा समाप्त कर उन्होंने गिरिराज मुखारबिन्दु मंदिर के दर्शन किए और फिर बरसाना होते हुए दिल्ली की ओर निकल गए। उनके एक परिचित ने कहा कि आज उनके छोटे भाई एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का जन्मदिन है और वह दिल्ली में हैं इसलिए तेजप्रताप उन्हें जन्मदिन की बधाई देने वहां पहुंच सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: ब्रज में दो दिन बिताकर दिल्ली पहुंचे तेजप्रताप, घर लौटने की रखी शर्त - Tej Pratap in Delhi for Brother Tejashwi’s Birthday, Vows Not to Return Home Till Family Backs Divorce
Write a comment