1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ओडिशा के ‘रण’ में कूदेगी TDP, आगामी विधानसभा चुनावों में उतारेगी उम्मीदवार, लोकसभा की भी तैयारी

ओडिशा के ‘रण’ में कूदेगी TDP, आगामी विधानसभा चुनावों में उतारेगी उम्मीदवार, लोकसभा की भी तैयारी

TDP के ओडिशा प्रभारी राजेश पुत्र ने कहा कि TDP ओडिशा में विधानसभा की 52 सीटों और लोकसभा की पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

Written by: Bhasha [Published on:08 Dec 2018, 1:28 PM IST]
TDP अध्यक्ष एन...- India TV
Image Source : PTI TDP अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू

भुवनेश्वर: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगू देशम पार्टी (TDP) ने ओडिशा में अगले साल लोकसभा और विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। TDP के ओडिशा प्रभारी राजेश पुत्र ने कोरापुट में पत्रकारों से कहा कि TDP ओडिशा में विधानसभा की 52 सीटों और लोकसभा की पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। बता दें कि राज्य में अभी BJD (बीजू जनता दल) की सरकार है।

उन्होंने कहा कि TDP राज्य के दक्षिण क्षेत्र पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी, जहां तेलुगू भाषी लोग हैं। कोरापुट, रायगढ़, मलकानगिरी, गजपति, गंजम और नवरंगपुर में TDP अपने उम्मीदवार उतारेगी। पुत्र ने कहा कि ये जिले TDP के गढ़ हैं और पार्टी नेतृत्व का मानना है कि यहां तेलुगू भाषी लोगों की बहुलता से पार्टी को फायदा होगा। TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू जल्द उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेंगे। 

इससे दूसरी ओर, BJP नेता भृगु बक्सिपात्र ने कहा कि TDP के चुनाव में उतरने से ओडिशा की राजनीति पर कोई असर नहीं होगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) भी ओडिशा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर चुकी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: TDP announces to get in Odisha election and lok sabha election
Write a comment