1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. निलंबित AAP सांसद धर्मवीर गांधी ने 'पंजाब मंच' बनाया

निलंबित AAP सांसद धर्मवीर गांधी ने 'पंजाब मंच' बनाया

पटियाला से सांसद गांधी ने कहा कि इस मंच का मकसद एक मजबूत क्षेत्रीय राजनीतिक संगठन बनाना है...

Reported by: Bhasha [Updated:29 Mar 2018, 8:07 PM IST]
dharamvira gandhi- India TV
dharamvira gandhi

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित सांसद धर्मवीर गांधी ने आज पंजाब मंच का गठन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आगामी महीनों में इस मंच को राजनीतिक पार्टी के तौर पर विकसित किया जाएगा और 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

राज्यों के लिए और शक्ति की पैरवी करते हुए गांधी ने कहा कि कांग्रेस, भाजपा और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) पंजाब के हितों की रक्षा करने में नाकामयाब रहे हैं जबकि‘ आप’ ने राज्य के नेताओं को हाशिए पर डाल दिया है और यह पार्टी भी ‘‘आला-कमान संस्कृति’’ के चंगुल में आ गई है।

पटियाला से सांसद गांधी ने कहा कि इस मंच का मकसद एक मजबूत क्षेत्रीय राजनीतिक संगठन बनाना है। पंजाब में ऐसे संगठन की जरूरत है जो इसके हितों की रक्षा कर सके। हम अगले कुछ हफ्तों और महीनों में राज्य की यात्रा करेंगे और लोगों की राय लेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मंच के राजनीतिक संगठन बनने के बाद मैं आप छोड़ दूंगा। इसके बाद हमारा इरादा अगले साल लोकसभा चुनाव लड़ने का है।’’ गांधी और अन्य सांसद हरिंद्र सिंह खालसा कोकरीब दो साल पहले अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निलंबित कर दिया गया था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: निलंबित AAP सांसद धर्मवीर गांधी ने 'पंजाब मंच' बनाया
Write a comment