1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सुषमा स्वराज ने Twitter हैंडल से हटाया विदेश मंत्री का पदभार, PM मोदी के शपथ ग्रहण के बाद उठाया कदम

सुषमा स्वराज ने Twitter हैंडल से हटाया विदेश मंत्री का पदभार, PM मोदी के शपथ ग्रहण के बाद उठाया कदम

पिछली सरकार में विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज के काम की काफी तारीफ हुई थी। वह तुरंत एक्शन के लिए पहचानी जाती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 30, 2019 22:05 IST
sushma swaraj and pm modi- India TV
sushma swaraj and pm modi

नई दिल्ली: बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने अपने ट्विटर हैंडल से विदेश मंत्री का पद हटा लिया है। प्रधानमंत्री मोदी का शपथ ग्रहण समारोह पूरा होने के बाद सुषमा स्वराज ने अपने ट्विटर हैंडल से विदेश मंत्री का पद हटाया है। ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि सुषमा भी मंत्री पद की शपथ ले सकती हैं लेकिन शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वह दर्शक दिर्घा में बैठी नजर आईं जिससे साफ हो गया कि वह इस बार मंत्री नहीं बन रही हैं।

sushma swaraj twitter handle

sushma swaraj twitter handle

इसके साथ ही सुषमा ने ट्वीट कर खुद को 5 साल तक विदेश मंत्री बनाए जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, प्रधान मंत्री जी - आपने 5 वर्षों तक मुझे विदेश मंत्री के तौर पर देशवासियों और प्रवासी भारतीयों की सेवा करने का मौका दिया और पूरे कार्यकाल में व्यक्तिगत तौर पर भी बहुत सम्मान दिया। मैं आपके प्रति बहुत आभारी हूँ। हमारी सरकार बहुत यशस्विता से चले, प्रभु से मेरी यही प्रार्थना है।

सुषमा स्वराज को 2014 में बनी मोदी सरकार में विदेश मंत्रालय दिया गया था। स्वास्थ्य का हवाला देकर उन्होंने इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने से भी इनकार कर दिया था। 2009 में वह संसद में विपक्ष की नेता चुनी गई थीं, इस नाते वह भारत की 15वीं लोकसभा में प्रतिपक्ष की नेता रही हैं। इसके पहले भी वह केंद्रीय मंत्रिमण्डल में रह चुकी हैं और दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रही हैं।

पिछली सरकार में विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज के काम की काफी तारीफ हुई थी। इस बार उन्होंने भले ही लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन उनके पास फोन पहुंच गया है ऐसे में एक बार फिर कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी की तरफ से उन्हें राज्यसभा भेजा जा सकता है। सुषमा स्वराज तुरंत एक्शन के लिए पहचानी जाती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दूसरी बार पीएम पद की शपथ ली है और शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री पहले ही दिन से एक्शन में नजर आएंगे। आज ही रात सवा दस प्रधानमंत्री मोदी किर्गिस्तान के राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे। शपथ से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्री पद की शपथ लेने वाले सांसदों को चाय पर बुलाया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment