1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. भाजपा के लिए झटका नहीं है रथ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: दिलीप घोष

भाजपा के लिए झटका नहीं है रथ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: दिलीप घोष

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में पार्टी की रथ यात्रा पर अस्थायी रोक लगाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मंगलवार को झटका मानने से इनकार कर दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:16 Jan 2019, 8:56 AM IST]
Supreme Court verdict on rath yatras not a setback, says BJP | Facebook- India TV
Supreme Court verdict on rath yatras not a setback, says BJP | Facebook

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में पार्टी की रथ यात्रा पर अस्थायी रोक लगाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मंगलवार को झटका मानने से इनकार कर दिया। वहीं, सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शीर्ष अदालत के फैसले का स्वागत किया। भाजपा ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद भावी कार्रवाई के बारे में निर्णय किया जाएगा। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा की प्रस्तावित रथ यात्रा पर अस्थायी रोक लगा दी। 

कोर्ट ने पार्टी को राज्य सरकार को संशोधित प्रस्ताव देकर नए सिरे से मंजूरी लेने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में कहा, ‘मैं अदालत के आदेश का स्वागत करती हूं। मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगी।’ वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को झटका मानने से इनकार करते हुए कहा कि पार्टी तृणमूल कांग्रेस नीत राज्य सरकार के ‘कुशासन’ का भंडाफोड़ करने के लिए अन्य कार्यक्रम चलाएगी।

उन्होंने कहा, ‘राजनीति में कभी आपको सफलता मिलती है तो कभी पराजय का सामना करना पड़ता है, लेकिन झटका जैसा कुछ नहीं होता है। हमारे पास जनता तक पहुंचने के लिए अन्य योजनाएं हैं।’ उन्होंने कहा, ‘यह निश्चित है कि (यात्रा की) नई योजना सौंपने के बावजूद राज्य सरकार हमें इजाजत नहीं देगी।’ तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने दावा किया कि भाजपा का रथ यात्रा निकालने का मकसद शांति को बाधित करना और सांप्रदायिक उन्माद को भड़काना था।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Supreme Court verdict on rath yatras not a setback, says BJP
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019