1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कर्नाटक के घटनाक्रम पर सुप्रीम कोर्ट का निर्देश, 6 बजे तक सभी विधायकों को स्पीकर के सामने पेश होने को कहा

कर्नाटक के घटनाक्रम पर सुप्रीम कोर्ट का निर्देश, 6 बजे तक सभी विधायकों को स्पीकर के सामने पेश होने को कहा

Supreme Court decision on Karnataka Crisis: सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सभी बागी विधायक शाम 6 बजे तक विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश होकर अपने इस्तीफे के बारे में जानकारी दें

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 11, 2019 11:28 IST
Supreme Court decision on Karnataka Crisis- India TV
Image Source : INDIA TV Supreme Court decision on Karnataka Crisis

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजनीति में हो रही उथल-पुथल पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सभी बागी विधायक शाम 6 बजे तक विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश होकर अपने इस्तीफे के बारे में जानकारी दें और कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर को भी निर्देश दिया गया है कि वह विधायकों के इस्तीफे पर आज ही फैसला लें। गुरुवार को बागी विधायकों की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया है। 

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के डीजीपी को भी निर्देश दिया है कि वह सभी बागी विधायकों को सुरक्षा प्रदान करें। कर्नाटक के मुद्दे पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता में 3 जजों की पीठ ने सुनवाई की और कर्नाटक स्पीकर को निर्देश दिया। इस मामले पर अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। 

इस बीच कर्नाटक और गोवा के मुद्दे पर संसद भवन में विपक्ष ने जोरदार प्रदर्शन किया। संसद भवन में विपक्षी दलों के प्रदर्शन में राहुल और सोनिया गांधी भी शामिल हुए। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी कर्नाटक और गोवा में विधायकों की खरीद फरोख्त कर रही है। बता दें कि कांग्रेस कर्नाटक में अपने विधायकों की बगावत से पहले ही परेशान थी, उसे गोवा में भी जोर का झटका लगा।

गोवा में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है। कांग्रेस ने गोवा में जिस शख्स को अपने विधायकों को संभाले रखने का जिम्मा सौंपा था वही नौ विधायकों को साथ लेकर बीजेपी में शामिल हो गया।

कांग्रेस के जो विधायक कल बीजेपी में शामिल हुए हैं वो अब दिल्ली पहुंच गए हैं और आज उनकी अमित शाह से मुलाकात होने वाली है। अब गोवा में कांग्रेस के पास सिर्फ पांच विधायक बचे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment