1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सनी देओल का चुनावी खर्च 70 लाख रूपये की सीमा से ‘ज्यादा’, निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया

सनी देओल का चुनावी खर्च 70 लाख रूपये की सीमा से ‘ज्यादा’, निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी किया

पंजाब के गुरदासपुर से जीत हासिल करने वाले भारतीय जनता पार्टी के कैंडिडेट सनी देओेल की लोकसभा सदस्यता खतरे में पड़ सकती है। चुनाव आयोग सनी देओल को नोटिस जारी करने पर विचार कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 19, 2019 20:02 IST
Sunny Deol may lose Gurdaspur seat, courtesy overspending in Lok Sabha election campaign- India TV
Sunny Deol may lose Gurdaspur seat, courtesy overspending in Lok Sabha election campaign

अमृतसर: फिल्म अभिनेता और गुरदासपुर से भाजपा के सांसद सनी देओल से हालिया लोकसभा चुनाव में अपने खर्च का ब्योरा देने को कहा गया है क्योंकि पता लगा कि उनका चुनावी खर्च 70 लाख रुपये की वैधानिक सीमा से अधिक था। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। गुरदासपुर जिला निर्वाचन अधिकारी-सह-उपायुक्त विपुल उज्ज्वल ने देओल को अपने चुनाव खर्च खाते का ब्योरा देने के लिए नोटिस जारी किया। 

उज्ज्वल ने कहा, ‘‘पता लगा कि उनका चुनावी खर्च 70 लाख रुपये से अधिक था।’’ देओल ने गुरदासपुर सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ को 82,459 मतों के अंतर से हराया था। उज्ज्वल ने चुनाव खर्च के आंकड़े पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक गणना के अनुसार, देओल का चुनावी खर्च 86 लाख रुपये पाया गया।

उज्ज्वल ने कहा कि देओल के चुनाव खर्च की राशि ‘‘अंतिम’’ आंकड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि देओल को खातों का वास्तविक ब्योरा पेश करने के लिए नोटिस जारी किया है। उज्ज्वल ने कहा कि अधिक खर्च पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment