1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राजन के बाद स्वामी के निशाने पर अरविंद सुब्रमण्यन

राजन के बाद स्वामी के निशाने पर अरविंद सुब्रमण्यन

आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के विरोध पर अड़े बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी के निशाने पर अब मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन आ गए हैं।

India TV News Desk [Updated:22 Jun 2016, 11:22 AM IST]
swamy- India TV
swamy

नई दिल्ली: आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के विरोध पर अड़े बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी के निशाने पर अब मोदी सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन आ गए हैं। बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने अपनी ही सरकार के वित्त सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

स्वामी ने आरोप लगाया है कि GST पर कांग्रेस को अपनी धाराओं पर अड़े रहने के लिए अरविंद ने ही उत्साहित किया। स्वामी ने यह भी कहा कि अमेरिकी दवा कंपनियों के हितों की रक्षा के लिए अरविंद सुब्रह्मण्यन ने ही अमेरिका को भारत के खिलाफ मार्च 2013 में कार्रवाई के लिए कहा था।

स्वामी ने कहा, ये अमेरिका में काम करते थे। अमेरिकन कांग्रेस भारत के रुख को लेकर सुनवाई कर रही थी। उसमें इन्होंने कहा कि भारत अमेरिका के अनुकूल नहीं चल रहा है। हमें उन्हें सबक सिखाने के लिए WTO में अड़ंगा डालना चाहिए। इस तरह के व्यक्ति को सलाहकार बना रहे हैं। वे यहां आकर वित्तमंत्री को सलाह दे रहे हैं कि कांग्रेस GST को लेकर जो सलाह दे रही है उसे मान लेना चाहिए। ऐसे लोग हमारी पार्टी की सरकार को फेल कर सकते हैं। उन्हें हमें नहीं रखना चाहिए।

सुब्रमण्यन स्वामी का कहना है कि अरविंद सरकार के खिलाफ काम कर रहे हैं लिहाजा उन्हें तुरंत हटा देने चाहिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Subramanian Swamy now targets chief economic adviser Arvind Subramania
Write a comment