1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अरविंद सुब्रमण्यम मोदी के अघोषित प्रवक्ता: कांग्रेस

अरविंद सुब्रमण्यम मोदी के अघोषित प्रवक्ता: कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुब्रमण्यम स्वामी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'अघोषित प्रवक्ता' बताया

India TV News Desk [Updated:22 Jun 2016, 9:09 PM IST]
 अरविंद सुब्रमण्यम - India TV
अरविंद सुब्रमण्यम

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सुब्रमण्यम स्वामी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'अघोषित प्रवक्ता' बताया। कांग्रेस प्रवक्ता पी. एल. पुनिया ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "भाजपा के समर्थन से बने राज्यसभा के मनोनीत सदस्य ने प्रधानमंत्री के मुख्य आर्थिक सलाहकार पर तीखा प्रहार किया है और उन्हें अमेरिकी फार्मा कंपनियों का एजेंट बताया है। लेकिन, प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर एक शब्द भी नहीं कहा।"

ये भी पढ़े- मौर्य पार्टी नहीं छोड़ते, तो हम निकाल देते: मायावती

पुनिया ने कहा, "स्वामी हमेशा प्रधानमंत्री के राजनीतिक विरोधियों और शुत्रओं पर प्रहार करते रहे हैं और विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से बात करने वाले मोदी ने स्वामी की टिप्पणियों पर कभी कुछ नहीं कहा। यह साबित करता है कि सुब्रमण्यम स्वामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'अनाधिकारिक प्रवक्ता' हैं।"

पुनिया ने कहा कि स्वामी के निशाने पर मुख्य रूप से वित्त मंत्री अरुण जेटली हैं। पुनिया ने कहा, "स्वामी  यह सब इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह देश के वित्त मंत्री बनना चाहते हैं।"

उन्होंने साथ ही कहा कि मोदी की चुप्पी के कारण 'योग्यता के आधार पर काम करने वाले ईमानदार, विश्वसनीय और निष्पक्ष अधिकारियों पर हमलों को बढ़ावा मिला है।'

पुनिया ने कहा, "यह सरकार ईमानदार अधिकारियों का अपमान करती है और उन्हें अपना कर्तव्य निभाने के लिए हतोत्साहित करती है।"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी मोदी और स्वामी पर हमला बोला है।

सिंह ने ट्विटर के जरिए कहा, "सुब्रमण्यम स्वामी के निशाने पर अब राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) है। उनका निशाना अरविंद सुब्रमण्यम नहीं, अरुण जेटली हैं।"

दिग्विजय ने पूछा, "क्या मोदी वित्त मंत्रालय सुब्रमण्यम स्वामी को सौंप रहे हैं?"

दिग्विजय ने कहा, "वह (स्वामी) दावा करते रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि अगर वह नेहरू गांधी परिवार को निशाना बनाएंगे तो उन्हें इसका प्रतिकार मिलेगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: अरविंद सुब्रमण्यम मोदी के अघोषित प्रवक्ता: कांग्रेस
Write a comment