1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सुब्रमण्यम स्वामी ने IIT खड़गपुर में केजरीवाल के दाखिले का ब्योरा मांगा

सुब्रमण्यम स्वामी ने IIT खड़गपुर में केजरीवाल के दाखिले का ब्योरा मांगा

नई दिल्ली: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 1980 में आईआईटी खड़गपुर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हुए दाखिले की प्रक्रिया पर आज सवाल उठाया। केजरीवाल को इसी संस्थान से बीटेक (प्रतिष्ठा) की डिग्री

Bhasha [Updated:23 Jun 2016, 7:42 PM IST]
arvind kejriwal- India TV
arvind kejriwal

नई दिल्ली: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 1980 में आईआईटी खड़गपुर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हुए दाखिले की प्रक्रिया पर आज सवाल उठाया। केजरीवाल को इसी संस्थान से बीटेक (प्रतिष्ठा) की डिग्री मिली थी।

यहां जारी एक विज्ञप्ति में स्वामी ने उनके द्वारा आरटीआई के तहत बीटेक कार्यक्रम में केजरीवाल के प्रवेश के आधार, जेई जैसी किसी प्रतियोगिता परीक्षा में उनके अखिल भारतीय रैंक आदि के बादे में पूछे गए सवालों पर आईआईटी खड़गपुर से प्राप्त जवाब का हवाला दिया।

संस्थान ने आरटीआई आवेदन के जवाब में कहा कि यह सूचना उपलब्ध नहीं है। संस्थान ने केजरीवाल के अन्य ब्योरे दिये हैं जिसमें मेकेनिकल इंजीनियरिंग कोर्स में उनके क्रमांक, अध्ययन के वर्ष आदि शामिल हैं। संस्थान ने विषयों की ग्रेडशीट की प्रति नहीं दी है क्योंकि इसे आरटीआई कानून के तहत खुलासे से छूट प्राप्त है।

गौरतलब है कि स्वामी हाल ही में केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली के भाजपा सांसद महेश गिरि के उपवास में पहुंचे थे। उन्होंने वहां कहा था कि जिस तरह वह आरबीआई के गवर्नर रघुराम राजन के पीछे पडे़ उसी तरह वह उनके पीछे भी पड़ जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: स्वामी ने IIT खड़गपुर में केजरीवाल के दाखिले का ब्योरा मांगा
Write a comment