1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाना निंदनीय: सचिन पायलट

उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाना निंदनीय: सचिन पायलट

राजस्थान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लागाये जाने को लोकतंत्र की हत्या करार देते हुए इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है।

Bhasha [Published on:28 Mar 2016, 10:24 AM IST]
sachin pilot- India TV
sachin pilot

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लागाये जाने को लोकतंत्र की हत्या करार देते हुए इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है। पायलट ने एक बयान जारी कर कहा कि 28 मार्च को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को सदन में अपना बहुमत साबित करने का समय दिया गया था।

इससे पूर्व ही केंद्र सरकार द्वारा अनैतिक कदम उठा कर सरकार को भंग कर राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जब से केंद्र में काबिज हुई है तभी से कांगे्रस शासित राज्यों में अस्थिरता पैदा करने के लिये प्रयासरत है। अरूणाचल प्रदेश में जिस प्राकर से चुनी हुई कांग्रेस की सरकार को अवैधानिक प्रक्रिया अपना कर हटाया गया उसी प्रकार से उत्तराखंड में भी संवैधानिक व लोकतांत्रिक प्रक्रिया के खिलाफ जाकर राष्ट्रपति शासन लगाया है।

उन्होंने कहा कि देश की जनता ने BJP को बहुमत लोकतंत्र की रक्षा के लिये दिया था ना कि संवैधानिक मूल्यों की हत्या के लिए। पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद दिल्ली व बिहार में मिली शिस्त ने भाजपा को पर्याप्त संदेश दिया है कि उनकी कार्यप्रणाली जनभावनाओं के खिलाफ है। इसलिए बौखलाकर भाजपा देश के समरसतापूर्ण वातावरण को दूषित करने के साथ ही कांग्रेस के प्रति अपनी दुर्भावना को इस प्रकार से प्रकट कर रही है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने राष्ट्रपति शासन लागू कर अपनी संकीर्ण सोच व राजनैतिक अपरिवक्वता का परिचय दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाना निंदनीय: सचिन पायलट
Write a comment