1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. श्रीसंत BJP में शामिल, केरल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

श्रीसंत BJP में शामिल, केरल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे

BJP ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत को तिरवनंतपुरम सीट से चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की। इस बीच पार्टी ने आगामी केरल विधानसभा चुनाव के लिए 50 अन्य उम्मीदवारों की घोषणा की।

Bhasha [Updated:10 May 2016, 6:40 PM IST]
srisanth- India TV
srisanth

नई दिल्ली: BJP ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत को तिरवनंतपुरम सीट से चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की। इस बीच पार्टी ने आगामी केरल विधानसभा चुनाव के लिए 50 अन्य उम्मीदवारों की घोषणा की। तकरीबन चार घंटे की बैठक के बाद भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने इस बात की घोषणा की कि श्रीसंत औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल हो गए हैं और तिरवनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ेंगे।

श्रीसंत (33) ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैच फिक्सिंग मामले में अदालत ने उन्हें आरोप मुक्त कर दिया है और इसलिए विवाद के संबंध में अपने उपर होने वाले विपक्ष के किसी भी हमले को लेकर वह चिंतित नहीं हैं। यद्यपि दिल्ली की एक अदालत ने पिछले साल उनके खिलाफ लगाए गए आरोप हटा लिए थे लेकिन BCCI की ओर से किसी भी क्रिकेट खेलने पर उनपर पाबंदी लगी हुई है।

BJP केरल में अपने 22 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की पहले ही घोषणा कर चुकी है। इसी बीच भाजपा ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए 54 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा कर दी है और दूसरी सूची की घोषणा आने वाले दिनों में आईजेके और एनजेपी से बातचीत के फलीभूत होने के बाद की जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा को अब भी अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन की उम्मीद है तो भाजपा सीईसी के सचिव जे पी नड्डा ने कहा कि सिर्फ उपरोक्त पार्टियों के साथ ही चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि पुडुचेरी के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा हुई लेकिन कोई फैसला नहीं किया गया। सीईसी के अध्यक्ष पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हैं और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया।

भाजपा ने केरल और तमिलनाडु में कई वकीलों, एक फिल्मकार, इंजीनियरों और ट्रेड यूनियन कार्यकर्ताओं को मैदान में उतारा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: श्रीसंत BJP में शामिल, केरल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे
Write a comment