1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. यूपी चुनाव: सपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

यूपी विधानसभा चुनाव: सपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की बढती सुगबुगाहट के बीच में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी (SP) ने शुक्रवार को 143 सीटों पर अपने उममीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी के प्रांतीय प्रवक्ता एवं

Bhasha [Updated:25 Mar 2016, 10:35 PM IST]
akhilesh yadav- India TV
akhilesh yadav

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की बढती सुगबुगाहट के बीच में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी (SP) ने शुक्रवार को 143 सीटों पर अपने उममीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी के प्रांतीय प्रवक्ता एवं महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने आज यहां संवाददाताओं की पहली सूची में पार्टी ने 143 सीटों पर अपने उम्मीदवारों घोषित कर दिए हैं।

उन्होंने बताया कि पार्टी ने विधानसभा की 403 में से 143 उन सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं जहां फिलहाल उसके विधायक नहीं हैं। घोषित प्रत्याशियों में 27 मुसलमान 16 यादव और 12 महिलाएं शामिल है।

इस लिस्ट में ज्यादातर नाम उन विधानसभा क्षेत्रों से हैं जहां मौजूदा समय में समाजवादी पार्टी के विधायक नहीं हैं। पार्टी का कहना है कि इन नामों का ऐलान पहले कर वो उम्मीदवारों को क्षेत्र में जनता के बीच बेहतर पैठ बनाने और काम करने का वक्त देना चाहती है। सपा ने फिलहाल उन सीटों पर टिकट की घोषणा नहीं की है जहां उसके विधायक पहले से मौजूद हैं।

सपा द्वारा घोषित उम्मीदवारों की सूची इस प्रकार है-

जिला सहारनपुर

बेहट- उमर अली खान

सहारनपुर नगर- संजय गर्ग

सहारनपुर देहात- अब्दुल वाहिद

रामपुर मनिहारन- विश्वदयाल छोटन

गंगोह- रुद्रसेन चौधरी

आगे पढ़िए कैंडिडेट्स की लिस्ट-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: यूपी विधानसभा चुनाव: सपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
Write a comment