1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सीबीआई के डर से हुआ सपा-बसपा का गठबंधन: शिवपाल सिंह यादव

सीबीआई के डर से हुआ सपा-बसपा का गठबंधन: शिवपाल सिंह यादव

समाजवादी पार्टी से अलग होकर नयी पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने सपा-बसपा के गठबंधन पर हमला करते हुए रविवार को कहा कि सीबीआई के डर से यह गठजोड़ तैयार हुआ है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Jan 2019, 10:19 PM IST]
Shivpal Singh Yadav- India TV
Shivpal Singh Yadav

लखनऊ: समाजवादी पार्टी से अलग होकर नयी पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने सपा-बसपा के गठबंधन पर हमला करते हुए रविवार को कहा कि सीबीआई के डर से यह गठजोड़ तैयार हुआ है। शिवपाल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वर्ष 1993 में जब सपा-बसपा का गठबंधन हुआ था, उस वक्त दोनों ही पार्टियों पर कोई आरोप नहीं था और ना ही सीबीआई का कोई डर था। 

उन्होंने कहा "आज तो सीबीआई का ही डर है। इस डर की वजह से यह गठबंधन हो रहा है। यह गठबंधन सफल नहीं होगा।" शिवपाल ने किसी भी धर्मनिरपेक्ष दल से गठबंधन की इच्छा जताते हुए कहा "अभी हमारी बात तो नहीं हुई है लेकिन जितने भी धर्मनिरपेक्ष दल हैं, उनमें कांग्रेस भी है। 

अगर कांग्रेस हमसे संपर्क करेगी तो मैं उससे गठबंधन के लिए बिल्कुल तैयार हूं।" मालूम हो कि सपा में उपेक्षा की बात कहकर उससे अलग होने के बाद शिवपाल ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया नाम से अलग पार्टी बनाई है। हालांकि वह अब भी जसवंतनगर सीट से सपा के विधायक हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: सीबीआई के डर से हुआ सपा-बसपा का गठबंधन: शिवपाल सिंह यादव
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100