1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. खट्टर जी अपने खराब गले का इलाज आयुष स्वास्थ्य केन्द्र में करा लें : मोदी

खट्टर जी अपने खराब गले का इलाज आयुष स्वास्थ्य केन्द्र में करा लें : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से कहा कि वह अपने खराब गले के इलाज के लिए आयुष स्वास्थ्य केंद्र का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: August 30, 2019 18:18 IST
Narendra Modi and Manohar Lal Khattar- India TV
Narendra Modi and Manohar Lal Khattar File Photo

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से कहा कि वह अपने खराब गले के इलाज के लिए आयुष स्वास्थ्य केंद्र का इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रधानमंत्री ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मुख्यमंत्री को सार्वजनिक सभाओं में बोलते समय यह खराबी तो जरूर ही आती होगी। हरियाणा में 10 आयुष केन्द्रों का उद्घाटन करते समय उन्होंने यह बात कही। खट्टर पंचकूला में उनके भाषण को सुन रहे थे, जहां हरियाणा सरकार ने एक समारोह का आयोजन किया था। भाजपा के कई विधायक और पार्टी नेता यहां मौजूद थे। 

मोदी ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर व्यस्त दौरे के चलते खट्टर का गला प्रभावित हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ इन दिनों, हरियाणा के मुख्यमंत्री गांव-गांव जा रहे हैं और वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मैं देख रहा हूं कि वह बोल भी नहीं पा रहे, यह हमारे सामने आने वाली पेशेवर समस्या है। चुनाव के दौरान, मुझे भी इससे गुजरना पड़ा था।’’ 

मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मैं आपको एक राज़ बताता हूं, मैं योग करता हूं, प्राणायाम करता हूं और आयुर्वेद का सहारा लेता हूं। मैं इनके दम पर ही यह सब कर पाता हूं। अब जब, हरियाणा में आयुष और कल्याण केन्द्र खुल गए हैं, तो मैं खट्टर जी से कहूंगा कि अपने गले का इलाज वहीं करा लें। इस बात पर खट्टर ठहाके लगाकर हंसने लगे। पंचकूला, अंबाला, कैथल, करनाल, जींद, हिसार, सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद और नूंह में मोदी ने 10 आयुष केन्द्रों का उद्घाटन किया है। खट्टर ने इन केन्द्रों का उद्घाटन करने के लिए मोदी का शुक्रिया भी अदा किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment