1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच हुई बात, कांग्रेस के 3 नेता महाराष्ट्र रवाना

सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच हुई बात, कांग्रेस के 3 नेता महाराष्ट्र रवाना

कांग्रेस महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री के सी वेणूगोपाल ने कहा है कि मंगलवार सुबह फोन पर सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच बात हुई है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 12, 2019 12:48 IST
Sonia Gandhi talks Sharad Pawar Ahamed Patel Mallikarjun Kharge KC Venugopal Going Mumbai- India TV
Image Source : PTI PHOTO Sonia Gandhi talks Sharad Pawar Ahamed Patel Mallikarjun Kharge KC Venugopal Going Mumbai

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और राष्ट्रवादी पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के बीच बातचीत हुई है। कांग्रेस महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री के सी वेणूगोपाल ने कहा है कि मंगलवार सुबह फोन पर सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच बात हुई है। के सी  वेणूगोपाल ने बताया कि सोनिया गांधी ने शरद पवार के साथ बातचीत के बाद उन्हें, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल और मल्लिकार्जुन खड़गे को शरद पवार से आगे की बातचीत करने की जिम्मेदारी सौंपी है। तीनों कांग्रेस नेता शरद पवार से बातचीत करने के लिए महाराष्ट्र जा रहे हैं। के सी वेणूगोपाल ने अपने ट्वीट संदेश के जरिए यह जानकारी दी है। 

महाराष्ट्र में शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। सोमवार को दिन में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तीनों दलों के बीच सरकार बनाने को लेकर सहमति हो गई है, लेकिन सोमवार शाम को कांग्रेस की तरफ से बयान आया कि उन्होंने अभी तक इसको लेकर कोई फैसला नहीं किया और आगे इसपर मंगलवार को बात होनी है। कांग्रेस की तरफ से ऐसा बयान आने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने भी कह दिया कि कांग्रेस का रुख साफ होने के बाद ही वे कोई फैसला लेंगे। 

महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को आज शाम 8.30 बजे तक का समय दिया है, शाम 8.30 बजे  तक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को गवर्नर के सामने सरकार बनाने को लेकर अपना रुख साफ करना है। गवर्नर ने शिवसेना को जो 24 घंटे का समय दिया था वह सोमवार शाम 7.30 बजे खत्म हो चुका है और गवर्नर ने शिवसेना को अतीरिक्त समय देने से मना कर दिया था। 

इधर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की महाराष्ट्र को लेकर आज शाम फिर से बैठक होने जा रही है, भारतीय जनता पार्टी फिलहाल इस पूरे मामले के हालात पर नजर बनाए हुए है। सबसे बड़ा दल होने के नाते गवर्नर ने सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी को ही सरकार बनाने का न्यौता दिया था। 

 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13