1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'एक व्यक्ति एक पद' के सिद्धांत को लागू करने के पक्ष में सोनिया गांधी, छिन सकते हैं कई कांग्रेस नेताओं के पद

'एक व्यक्ति एक पद' के सिद्धांत को लागू करने के पक्ष में सोनिया गांधी, छिन सकते हैं कई कांग्रेस नेताओं के पद

अगर ऐसा हुआ तो गुलाम नबी आजाद और सचिन पायलट समेत कई बड़े पार्टी नेताओं से कुछ पद छिन सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी इस सिलसिले में पार्टी के रणनीतिकारों से चर्चा कर रही हैं और जल्द इसपर फैसला हो सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 13, 2019 12:17 IST
'एक व्यक्ति एक पद' के सिद्धांत को लागू करने के पक्ष में सोनिया गांधी, छिन सकते हैं कई कांग्रेस नेताओ- India TV
Image Source : SONIA GANDHI 'एक व्यक्ति एक पद' के सिद्धांत को लागू करने के पक्ष में सोनिया गांधी, छिन सकते हैं कई कांग्रेस नेताओं के पद

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की दोबारा कमान संभालने के बाद सोनिया गांधी एक्शन में नजर आ रही हैं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी पार्टी में एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत लागू करने के पक्ष में हैं, अगर ऐसा हुआ तो गुलाम नबी आजाद और सचिन पायलट समेत कई बड़े पार्टी नेताओं से कुछ पद छिन सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी इस सिलसिले में पार्टी के रणनीतिकारों से चर्चा कर रही हैं और जल्द इसपर फैसला हो सकता है।

Related Stories

कांग्रेस पार्टी में अभी कई बड़े नेताओं के पास 2 या 3 पद हैं, वरिष्ठ पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता होने के साथ राष्ट्रीय महासचिव हैं, इसके अलावा वह पार्टी के हरियाणा प्रभारी भी हैं। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के पास राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी है।

इसी तरह नाना पटोले किसान मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष होने के साथ महाराष्ट्र में कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष हैं, नितिन राउत महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष होने के साथ पार्टी के अनुसूचित जाती सेल के अध्यक्ष हैं। उमंग सिंगार मध्य प्रदेश में कैबिनेट मंत्री होने के साथ झारखंड के प्रभारी हैं।

हालांकि खुद सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष होने के साथ संसद में पार्टी के संसदीय दल की नेता भी हैं। लेकिन सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी पार्टी अध्यक्ष होने की वजह से उनको इस नियम से बाहर रखा जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment