1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. CWC बैठक से निकले सोनिया-राहुल, कहा-हम दोनों अध्यक्ष के चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकते

CWC बैठक से निकले सोनिया-राहुल, कहा-हम दोनों अध्यक्ष के चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकते

पार्टी के नये अध्यक्ष को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा है। वैसे, अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के कई नेता प्रियंका गांधी के नाम की पैरवी कर चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 10, 2019 13:27 IST
CWC बैठक से निकले सोनिया-राहुल, कहा-हम दोनों अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकते- India TV
Image Source : CWC बैठक से निकले सोनिया-राहुल, कहा-हम दोनों अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकते

नयी दिल्ली: कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने शनिवार को कहा कि वह और राहुल गांधी पार्टी के नए अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकते। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक से बाहर निकलने के बाद सोनिया ने संवाददाताओं से कहा कि अध्यक्ष तय करने के लिए बातचीत की प्रक्रिया शुरू हुई है। मैं और राहुल इसका हिस्सा नहीं हो सकते। मेरा नाम बैठक के लिए गलती से शामिल हो गया था। 

Related Stories

दरअसल, इस्तीफा देते समय राहुल गांधी ने स्पष्ट किया था कि गांधी परिवार का कोई व्यक्ति अध्यक्ष नहीं बनेगा और वह इसके चयन की प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे। यहां सीडब्ल्यूसी की बैठक की शुरुआत में पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे और कई अन्य नेता शामिल हुए। 

पार्टी के नये अध्यक्ष को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा है। वैसे, अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के कई नेता प्रियंका गांधी के नाम की पैरवी कर चुके हैं।

इससे पहले शुक्रवार को पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। दरअसल, राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति और नेतृत्व के संकट ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। आर्टिकल 370 सहित कई मुद्दों पर पार्टी के नेता अलग-अलग बयान दे रहे हैं। कई नेता धीरे-धीरे पार्टी को अलविदा भी कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment