1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. लोकसभा में स्मृति ईरानी का जोरदार स्वागत, PM मोदी समेत पार्टी सदस्य देर तक मेजें थपथपाते रहे

लोकसभा में स्मृति ईरानी का जोरदार स्वागत, PM मोदी समेत पार्टी सदस्य देर तक मेजें थपथपाते रहे

अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराकर पहली बार निचले सदन के सदस्य के रूप में पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को जब 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली तो उनकी पार्टी के सदस्यों ने काफी देर तक मेजें थपथपाकर उनका अभिनंदन किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2019 16:05 IST
smriti irani- India TV
smriti irani

नई दिल्ली: अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराकर पहली बार निचले सदन के सदस्य के रूप में पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को जब 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली तो उनकी पार्टी के सदस्यों ने काफी देर तक मेजें थपथपाकर उनका अभिनंदन किया।

जैसे ही स्मृति का नाम शपथ ग्रहण के लिए बोला गया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, अन्य केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों समेत सत्तारूढ़ भाजपा सदस्यों को देर तक मेजें थपथपाते देखा गया।

स्मृति ईरानी ने हिंदी में शपथ लेने के बाद कार्यवाहक लोकसभाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार का अभिनंदन किया। उन्होंने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत अन्य विपक्षी नेताओं का भी हाथ जोड़कर अभिनंदन किया। सोनिया ने भी हाथ जोड़कर स्मृति का अभिवादन किया। सदन में राहुल गांधी उपस्थित नहीं थे।

केंद्रीय कपड़ा मंत्री ईरानी ने उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा क्षेत्र से राहुल गांधी को 55 हजार वोटों के अंतर से पराजित किया। लंबे समय से गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाली इस सीट पर भाजपा नेता की जीत अत्यंत महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment