1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बिहार: आरक्षण के विरोध में युवक ने नीतीश की तरफ उछाली चप्पल, मच गया हंगामा

बिहार: आरक्षण के विरोध में युवक ने नीतीश की तरफ उछाली चप्पल, मच गया हंगामा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक शख्स ने चप्पल फेंकी है। यह घटना जनता दल (यूनाइटेड) के कार्यक्रम में हुई है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:11 Oct 2018, 2:00 PM IST]
Slipper hurled at Bihar CM Nitish Kumar in JDU function- India TV
Nitish Kumar | PTI File

पटना: बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम में एक युवक ने उनके ऊपर चप्पल फेंकने की कोशिश की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना शहर के बापू सभागार में घटी जहां गुरुवार को जनता दल यूनाइटेड की छात्र इकाई का कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान सभा में मौजूद एक शख्स ने मंच की तरफ चप्पल उछाल दी। हालांकि मंच से दूर होने के कारण युवक की चप्पल वहां तक नहीं पहुंच सकी। जब युवक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ चप्पल उछाली, उस समय वह कार्यक्रम का उद्घाटन करके मंच पर बैठे हुए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के समय जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह भी मंच पर ही मौजूद थे। घटना के तुरंत बात सुरक्षाकर्मियों ने युवक को हिरासत में ले लिया। हालांकि इससे पहले कुछ ही सेकंड्स में जेडीयू के समर्थकों ने युवक को बुरी तरह पीट दिया था। बताया जा रहा है कि युवक ने आरक्षण के मुद्दे पर इस घटना को अंजाम दिया है। उसका नाम चंदन बताया जा रहा है और वह बिहार के औरंगाबाद का रहने वाला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंदन ने चप्पल फेंकने के साथ ही आरक्षण का विरोध करते हुए नारेबाजी भी की। वह खुद को 'सवर्ण सेना' का सदस्य भी बता रहा था। बताया जा रहा है कि पुलिस ने चंदन को गिरफ्तार कर लिया और उसे गांधी मैदान थाने ले गई। इस घटना के बाद कुछ देर के लिए कार्यक्रम में जबर्दस्त अफरातफरी मच गई, हालांकि बाद में स्थिति सामान्य हो गई। आपको बता दें कि बिहार में इस समय एससी/एसटी ऐक्ट पर सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश और आरक्षण का मुद्दा काफी गर्म चल रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Slipper hurled at Bihar CM Nitish Kumar in JDU function
Write a comment