1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सीताराम येचुरी का दावा, श्रीनगर एयरपोर्ट पर उन्हें और डी राजा को हिरासत में लिया गया

सीताराम येचुरी का दावा, श्रीनगर एयरपोर्ट पर उन्हें और डी राजा को हिरासत में लिया गया

येचुरी ने आरोप लगाया कि उन्हें शहर में प्रवेश करने की इजाजत भी नहीं दी गई। वाम दलों के नेता अपने पार्टी सहयोगियों से मिलने श्रीनगर गए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 09, 2019 13:52 IST
Sitaram Yechury and D Raja Detained at Srinagar Airport | PTI File- India TV
Sitaram Yechury and D Raja Detained at Srinagar Airport | PTI File

नई दिल्ली: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने दावा किया है कि उन्हें और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा को शुक्रवार को श्रीनगर एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया। येचुरी ने आरोप लगाया कि उन्हें शहर में प्रवेश करने की इजाजत भी नहीं दी गई। वाम दलों के नेता अपने पार्टी सहयोगियों से मिलने श्रीनगर गए थे। येचुरी ने कहा, ‘उन्होंने हमें एक कानूनी आदेश दिखाया जिसमें श्रीनगर में किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं देने की बात कही गई थी।’ 

येचुरी ने कहा, पहले ही किया था अनुरोध

येचुरी ने आगे कहा, ‘इसमें कहा गया था कि सुरक्षा कारणों से पुलिस संरक्षण में भी शहर में जाने की अनुमति नहीं है। हम अब भी उनसे बातचीत की कोशिश कर रहे हैं।’ येचुरी और राजा ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक को गुरुवार को पत्र लिखकर अपनी यात्रा की सूचना दी थी और उनसे अनुरोध किया था कि उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाए। CPM महासचिव येचुरी ने कहा, ‘हम दोनों ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि हमारी यात्रा में कोई बाधा नहीं आनी चाहिए।

‘मैं अपने सहयोगियों से मिलना चाहता था’
सीताराम येचुरी ने आगे कहा, ‘राज्यपाल से लिखित अनुरोध करने के बावजूद हमें हिरासत में ले लिया गया। मैं अपने बीमार सहकर्मी और यहां मौजूद हमारे सहयोगियों से मिलना चाहता था।’ आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को गुरुवार को हिरासत में लिया गया था और उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से दिल्ली वापस भेज दिया गया था। (भाषा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment