1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस को चुप कराने के लिए सावरकर को भारत रत्न दिया जाए: शिवसेना

कांग्रेस को चुप कराने के लिए सावरकर को भारत रत्न दिया जाए: शिवसेना

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने क्रांतिकारी नेता वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस का मुंह हमेशा के लिए बंद कराने की खातिर उन्हें भारत रत्न देने की मांग की।

Bhasha [Published on:29 Mar 2016, 7:28 AM IST]
uddhav thackeray- India TV
uddhav thackeray

मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने क्रांतिकारी नेता वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस का मुंह हमेशा के लिए बंद कराने की खातिर उन्हें भारत रत्न देने की मांग की। उद्धव ने यहां एक बयान में केंद्र में BJP की अगुवाई वाली सरकार से सावरकर को यह सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने का आह्वान किया। महाराष्ट्र में सावरकर बड़े सम्मान की नजर से देखे जाते हैं। पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि कल महाराष्ट्र विधानसभा में यह मुद्दा उठाया जाएगा।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसी महीने लोकसभा में एक चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा था कि भाजपा सावरकर के आदर्शों पर चलती है जबकि उनकी पार्टी महात्मा गांधी द्वारा दिखाये गये रास्ते पर चलती है।

विपक्षी दल ने पिछले हफ्ते एक बार फिर सावरकर पर निशाना साधा था जब उसने ट्वीट किया था, भगत सिंह ने ब्रिटिश राज से आजादी के लिए संघर्ष किया, वी डी सावरकर ने ब्रिटिश राज्य में दास बनकर रहने के लिए दया की भीख मांगी। भाजपा ने कांग्रेस से माफी मांगने या विरोध प्रदर्शन का सामना करने को कहा था।

इस मुद्दे में शामिल होते हुए उद्धव ने कहा कि यदि राजग सरकार दक्षिणपंथी विचारक को भारत रत्न प्रदान करती है तो विरोध प्रदर्शन की जरूरत ही नहीं रहेगी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019