1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मुलायम के बारे में साध्वी को कुछ पता नहीं : शिवपाल

मुलायम के बारे में साध्वी को कुछ पता नहीं : शिवपाल

इलाहाबाद में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पर केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति के आए बयान को हास्यास्पद बताते हुए प्रदेश के सपा प्रभारी शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के बारे में साध्वी निरंजन ज्योति को कुछ

India TV News Desk [Updated:21 Jun 2016, 11:51 PM IST]
shiv pal singh- India TV
shiv pal singh

लखनऊ: इलाहाबाद में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पर केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति के आए बयान को हास्यास्पद बताते हुए प्रदेश के सपा प्रभारी शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के बारे में साध्वी निरंजन ज्योति को कुछ पता नहीं है।

ये भी पढ़े- योग दिवस में साध्वी ज्योति ने किया माया-मुलायम पर हमला

उन्होंने कहा कि निरंजन ज्योति जैसी छोटी सोच वाले नेताओं को मुलायम सिंह जैसे नेता पर तथ्यहीन टिप्पणी करने से पहले अध्ययन व सोच-विचार कर लेना चाहिए। वे अपने आप को साध्वी कहती हैं और एक संवैधानिक पद पर हैं, उन्होंने संतत्व, संसद एवं सियासत, तीनांे की गरिमा व गुरुत्व को गिराया है।

शिवपाल ने कहा, "साध्वी होने के नाते उन्हें कम से कम योग दिवस के दिन विभाजनकारी व विषाक्त वाणी उगलने से बचना चाहिए था।"

उन्होंने कहा, "नेता जी बाल्यकाल से ही योग, कुश्ती और किसानी से जुड़े हुए हैं, उन्होंने अथक और भगीरथ प्रयास कर महान स्वतंत्रा सेनानी और समाजवादी चिंतक लोहिया जी के जाने के बाद देश में समाजवादी विचारधारा और समाजिक सद्भाव के परचम को कमजोर नहीं पड़ने दिया। वे आज 77 वर्ष की अवस्था में भी 17 घंटा काम करते हैं। इतनी मेहनत कोई योगी ही कर सकता है।"

शिवपाल ने कहा कि एक या दो घंटे के लिए मीडिया के कैमरों के सामने 'योग का नाटक' कराने वाली जमात को पता ही नहीं कि योगी और कर्मयोगी कैसे होते हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस और अन्य सांप्रदायिक ताकतों को पता है कि उन्हें रोकने की क्षमता सिर्फ मुलायम सिंह यादव में है। समाजवादी पार्टी ही उनके भ्रष्टाचार, लूट और कब्जे से देश-प्रदेश को बचाने के लिए सदैव लड़ती रही है और लड़ रही है।

सपा प्रभारी ने कहा कि साध्वी निरंजन ज्योति इसके पहले भी गैर-जिम्मेदाराना बयान देकर मुद्दांे से भटकती व भटकाती रही हैं। इस तरह के नकारात्मक बयानों से राजनीति की गरिमा गिरती है और समाज में राजनीतिक जमात के प्रति गलत ²ष्टिकोण विकसित होता है।

शिवपाल ने कहा कि आरएसएस की रहस्यमयी चुप्पी कहीं न कहीं संदेह पैदा करता है। उन्होंने कहा कि नेता जी का विराट व्यक्तित्व साध्वी जैसे नेताओं के बयान से घटने वाला नहीं है, बल्कि इस तरह के बयानबाजियों से भारतीय जनता पार्टी की ही स्थिति हास्यास्पद होती है।

शिवपाल ने साध्वी निरंजन ज्योति को मुलायम सिंह यादव के व्यक्तित्व और कृतित्व से अवगत कराने वाली पुस्तक 'लोहिया के लेनिन' अध्ययन के लिए भेजी है।

शिवपाल ने साध्वी के ट्विटर पर भी इस पुस्तक का लिंक भेजते हुए सलाह दी है कि बड़े नेताओं पर बोलने से पहले उनके बारे में अपना ज्ञानवर्धन कर लेना चाहिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: मुलायम के बारे में साध्वी को कुछ पता नहीं : शिवपाल
Write a comment