1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बिजली-पानी के मुद्दे पर दिल्ली के CM केजरीवाल से मिलीं शीला दीक्षित

बिजली, पानी और प्रदूषण के मुद्दे पर कांग्रेस नेता शीला दीक्षित ने की CM अरविंद केजरीवाल से मुलाकात

कांग्रेस की दिल्ली ईकाई की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 12, 2019 12:53 IST
Sheila Dixit meets Arvind Kejriwal to discuss power cuts and water issues | Twitter- India TV
Sheila Dixit meets Arvind Kejriwal to discuss power cuts and water issues | Twitter

नई दिल्ली: कांग्रेस की दिल्ली ईकाई की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बिजली, पानी, प्रदूषण और बसों की समस्या को लेकर केजरीवाल से यह मुलाकात की है। इस मौके पर दीक्षित के साथ कांग्रेस की तरफ से तीनों कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेन्द्र यादव मौजूद थे। आपको बता दें कि दिल्ली में बिजली और पानी की समस्या को लेकर बीजेपी और कांग्रेस अरविंद केजरीवाल की सरकार पर लगातार हमला बोले हुए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शीला दीक्षित का मानना है कि फिक्स चार्ज में घपला हुआ है। कांग्रेस की मांग है कि इसे वापस किया जाए या फिर दिल्ली की जनता को 6 महीने तक फ्री बिजली की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। कांग्रेस के मुताबिक, बिजली के फिक्स्ड चार्ज की वजह से कंपनियों को लगभग 7 हजार करोड़ रुपये का फायदा हुआ है। पार्टी के मुताबिक, दिल्ली में लोग अभी भयंकर गर्मी और पानी की कमी से जूझ रहे हैं, ऐसे में बिजली बिल को माफ करके उन्हें थोड़ी राहत दी जा सकती है।


इससे पहले कांग्रेस के प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए समय मांगा था। कोचर ने कहा कि इसके बाद केजरीवाल ने बुधवार को 11 बजे का समय दिया। आपको बता दें कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता दीक्षित ने केजरीवाल से मुलाकात के लिए सोमवार को समय मांगा था। हालांकि केजरीवाल ने उन्हें सोमवार की बजाय बुधवार को मुलाकात का वक्त दिया था। वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी भी आम आदमी पार्टी की सरकार पर दिल्ली में बिजली और पानी की समस्या को लेकर लगातार निशाना साध रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment