1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. आप की अदालत: शशि थरूर ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में बहुत एनर्जी है लेकिन...

आप की अदालत: शशि थरूर ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में बहुत एनर्जी है लेकिन...

इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो ‘आप की अदालत’ में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:05 Aug 2018, 4:27 PM IST]
shashi tharoor in aap ki adalat- India TV
shashi tharoor in aap ki adalat

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो ‘आप की अदालत’ में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी। इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब देते हुए थरूर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में बहुत एनर्जी है, वे थकते नहीं है और अभी तक उन्होंने 60 देशों की यात्रा तो कर ली होगी। थरूर ने कहा, पीएम मोदी हर जगह बहुत एनर्जी से काम कर रहे और वो अपनी एनर्जी से हर जगह हमारे देश का झंडा फैला रहे हैं लेकिन उसका रिजल्ट हमारे देश के लिए क्या हुआ।

'सारे पड़ोसी देश भारत के खिलाफ'

पड़ोसी देशों से रिश्तों को लेकर थरूर ने कहा, 'सारे पड़ोसी देश हमारे खिलाफ हैं। मालदीव में भारतीयों को नौकरी मिलने में दिक्कत आती है, उत्तर नेपाल में पूरा चीन का प्रभाव है। भारत की हालत यह है कि कोई भी पड़ोसी देश हमसे अच्छी दोस्ती वाला रिश्ता कायम नहीं कर रहा। पीएम मोदी जी ने 60 देशों का दौरा किया और अच्छी बात है कि फोटो ली, गले मिले, हेडलाइन मिली लेकिन भारत को इससे क्या मिला वो सरकार को बताना जरूरी है और यह अब तक नहीं बताया।'

'मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक की, मैं खुश हूं'

सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े हुए सवाल का जवाब देते हुए थरूर ने कहा, जब भी पाकिस्तान हमारे खिलाफ हमला करने के लिए तैयारी करे हम उनको अटैक कर सके ये अच्छी बात है। मोदी जी की सरकार ने ये सर्जिकल स्ट्राइक नाम दिया है लेकिन पहले भी यूपीए की सरकार में 5-6 बार हई है लेकिन कोई बात पब्लिकली नहीं हुई। उन्होंने कहा, ऐसे हमले होने चाहिए कभी-कभी उस तरफ के लोगों को भी कुछ सिखाना चाहिए और ये मैं खुश हूं कि सरकार ने किया।

'राजनीति में फर्क हो सकता है लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय में नहीं'

राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर थरूर ने कहा, राजनीति में फर्क हो सकते हैं लेकिन विदेश कार्यों में और राष्ट्रीय सुरक्षा के विषय में ना भाजपा पॉलिसी है और ना कांग्रेस पॉलिसी है सिर्फ भारतीय फॉरेन पॉलिसी है।

WATCH VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में बहुत एनर्जी है- आप की अदालत में शशि थरूर

रजत शर्मा के शो 'आप की अदालत' में कांग्रेस सांसद शशि थरूर का प्रसारण शनिवार रात 10 बजे इंडिया टीवी पर हुआ। इस शो को रविवार 5 अगस्त रात 10 बजे फिर से प्रसारित किया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: आप की अदालत: शशि थरूर ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में बहुत एनर्जी है लेकिन...
Write a comment