1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. शशि थरुर ने रवि शंकर प्रसाद के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया

शशि थरुर ने रवि शंकर प्रसाद के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया

वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के संबंध में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 10, 2018 22:42 IST
Shashi Tharoor- India TV
Shashi Tharoor

तिरूवनंतपुरम: वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के संबंध में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया है। थरूर ने इससे पहले कानून एवं आईटी मंत्री प्रसाद को कानूनी नोटिस भेजा था और उन्हें "हत्या का आरोपी" कहने के लिए "बिना शर्त माफी" मांगने को कहा था।यह शिकायत तिरुवनंतपुरम के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दायर की गई। 

Related Stories

थरूर ने शिकायत में कहा कि पुष्कर मामले में जांच पूरी हो गयी है और दिल्ली पुलिस ने अतिरिक्त मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष अंतिम रिपोर्ट दायर की थी जिसमें उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 308 और 498 ए के तहत आरोप लगाया गया है।थरूर ने कहा कि "अंतिम रिपोर्ट में यह नहीं कहा गया है कि मृतका की मौत हत्या थी।"

उन्होंने आरोप लगाया कि "बाहरी शक्ति केंद्रों से काफी दबाव होने के बाद" दिल्ली पुलिस ने पुष्कर की मौत के वर्षों बाद उनके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि यह "उन्हें झूठे मामले में फंसाने की साजिश’’ है। तिरुवनंतपुरम के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रसाद ने 28 अक्टूबर को अपने संवाददाता सम्मेलन का दो मिनट 18 सेकंड का एक वीडियो क्लिप ट्विटर पर पोस्ट किया था जिसमें "झूठे, असत्य, दुर्भावनापूर्ण और अत्यधिक अपमानजनक बयान’’थे। प्रसाद ने नोटिस के जवाब में अपने ट्वीट का बचाव करते हुए कहा था कि यह अपमानजनक नहीं था। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv