1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी, कहा-'मेरा नाम शंकर है और जहर मेरी नियति है'

शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी, कहा-'कोई पार्टी ज्वॉइन नहीं करूंगा, मैं जहर का घूंट पी रहा हूं'

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 21, 2017 18:10 IST
Shankar Singh Vaghela- India TV
Image Source : PTI Shankar Singh Vaghela

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने गांधीनगर में अपने 77वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने खुद को कांग्रेस से मुक्त करने का ऐलान करते हुए कहा कि वे किसी पार्टी को ज्वॉइन नहीं करेंगे।  उन्होंने नेता विपक्ष के पद से इस्तीफा देने का भी ऐलान किया।

कुछ दिन पहले ​सोनिया गांधी से मिला था

शंकर सिंह वाघेला ने कहा, 'कुछ दिन पहले मैंने सोनिया गांधी से मुलाकात की और उन्हें यह भरोसा दिलाया कि मैं बीजेपी में शामिल होकर उनके विश्वास को नहीं तोड़ूंगा।'  उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि पार्टी ने 24 घंटे पहले उन्हें इसलिए निकाल दिया कि पता नहीं मैं क्या बोलूंगा। यह विनाश काले विपरीत बुद्धि का संकेत है।

मैं जहर का घूंट पी रहा हूं:वाघेला

सभा को संबोधित करते हुए शंकर सिंह वाघेला ने कहा, 'मेरा नाम शंकर है और जहर मेरी नियति है। मैं जहर का घूंट पी रहा हूं''। शंकर सिंह वाघेला के जन्मदिन पर आयोजित इस सभा में बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए। वाघेला की बातों से साफ जाहिर हो रहा था कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के प्रति उनके मन में गहरी नाराजगी है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019