1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गुजरात चुनाव 2017: शंकर सिंह वाघेला ने की तीसरे मोर्चे की घोषणा

गुजरात चुनाव 2017: शंकर सिंह वाघेला ने की तीसरे मोर्चे की घोषणा

बागी कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने यहां मंगलवार को गुजरात में एक तीसरे मोर्चे के गठन की घोषणा की

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: September 19, 2017 15:40 IST
shankar singh vaghela- India TV
shankar singh vaghela

अहमदाबाद: बागी कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने यहां मंगलवार को गुजरात में एक तीसरे मोर्चे के गठन की घोषणा की। एक संवाददाता सम्मलेन को संबोधित करेत हुए वाघेला ने कहा, "यह कहना मिथक है कि गुजरात में कोई वैकल्पिक राजनीतिक बल काम नहीं कर सकता।"

पिछले महीने कांग्रेस के खिलाफ विद्रोह करने वाले वाघेला ने कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस से उकता गए हैं और एक विकल्प के लिए बेताब हैं।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेतृत्व से विद्रोह करने वाले वाघेला ने पिछले महीने गुजरात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और भाजपा के अन्य नेता मौजूद थे।

वाघेला ने कांग्रेस छोड़ते समय भाजपा में वापसी से इनकार किया था। यद्यपि जब उन्होंने विधानसभा से अपना इस्तीफा विधानसभाध्यक्ष रमनलाल वोरा को सौंपा तब रूपानी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और भाजपा के वरिष्ठ मंत्री भूपेंद्रसिंह चूड़ास्मा और प्रदीपसिंह जडेजा की मौजूदगी से नई अटकलें शुरू हो गई थी लेकिन आज उनके तीसरे मोर्चे के गठन की घोषणा के साथ इन पर विराम लग गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment