1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: TMC ने किया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत, विपक्ष से माफी मांगने को कहा

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव: TMC ने किया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत, विपक्ष से माफी मांगने को कहा

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का आज स्वागत करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने इसे ‘‘लोकतंत्र की जीत’’ बताया और विपक्षी दलों से सूबे की आवाम से माफी मांगने को कहा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:24 Aug 2018, 1:24 PM IST]
supreme court- India TV
supreme court

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का आज स्वागत करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने इसे ‘‘लोकतंत्र की जीत’’ बताया और विपक्षी दलों से सूबे की आवाम से माफी मांगने को कहा। न्यायालय ने पश्चिम बंगाल में 20,000 सीटों पर निर्विरोध जीत के आधार पर चुनाव रद्द करने का अनुरोध करने वाली माकपा और भाजपा की याचिकाओं को आज स्वीकार करने से इंकार कर दिया। इन सभी 20,000 सीटों पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार निर्विरोध जीते हैं। (केरल बाढ़: UAE के राजदूत ने कहा, हमने मदद के लिए 700 करोड़ रुपये का ऐलान नहीं किया )

तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा, हम बहुत खुश हैं। हम अदालत के फैसले का स्वागत करते हैं। हम यह बात लंबे समय से कह रहे हैं।’’ पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा, ‘‘यह ऐतिहासिक फैसला है। यह विपक्षी दलों के लिए बड़ी सीख है। इससे साबित होता है कि उनके आरोप आधारहीन हैं। उन्हें राज्य के लोगों से माफी मांगनी चाहिए ।’’

वहीं राज्य भाजपा का कहना है कि वह फैसले को स्वीकार करती है और अब तृणमूल के साथ लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘‘हम उच्चतम न्यायालय के फैसले को स्वीकार करते हैं। हम अगले लोकसभा चुनावों में लोकतांत्रिक तरीके से तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ लड़ेंगे। राज्य के लोगों का फैसला अंतिम होगा।’’ तृणमूल कांग्रेस का पक्ष है कि एक भी उम्मीदवार यह शिकायत लेकर किसी अदालत में नहीं गया कि उसे नामांकन भरने से रोका गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: SC verdict on Panchayat poll: TMC welcomes, BJP accepts
Write a comment