1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सऊदी के प्रिंस सलमान ने PM मोदी के साथ साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की

सऊदी के प्रिंस सलमान ने PM मोदी के साथ साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की

Read In English

सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जारी साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 21, 2019 7:37 IST
Saudi crown prince Mohammed bin Salman joined PM Narendra Modi in condemning the Pulwama attack- India TV
Saudi crown prince Mohammed bin Salman joined PM Narendra Modi in condemning the Pulwama attack in the strongest terms | PTI

नई दिल्ली: सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जारी साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत और सऊदी अरब के बीच आतंक को पनाह देने वाले और उसका समर्थन करने वाले देशों पर दबाव बनाने के लिए भी सहमति बनी है। साझा बयान में कहा गया है कि भारत और सऊदी अरब ऐसे देशों से आतंकवाद के बुनियादी ढांचे को खत्म करने का आह्वान करते हैं।

जैश ए मोहम्मद द्वारा पुलवामा में किए गए आतंकवादी हमले में CRPF के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत एवं पाकिस्तान के बीच आपसी सम्बन्धों में आए नए तनाव के चलते अरब नेता के साझा बयान में दिए गए इस वक्तव्य को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को दोपहर बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सऊदी अरब के युवराज ने आतंकवाद पर भारत का सहयोग करने का आश्वासन तो दिया था, लेकिन उसमें पुलवामा हमले का कोई जिक्र नहीं था। ऐसे में साझा बयान में इस हमले का जिक्र होना काफी मायने रखता है। 

वहीं, भारत और सऊदी अरब ने अपने आर्थिक संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने तथा ऊर्जा संबंधों को खरीददार-विक्रेता से आगे बढ़ाते हुए सामरिक गठजोड़ में तब्दील करने का संकल्प व्यक्त किया है । सऊदी अरब, भारत में विभिन्न क्षेत्रों में 100 अरब डालर निवेश का अवसर देखता है। इसके अलावा सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध पर बुधवार को अपने देश की जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों को रिहा किए जाने का आदेश दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment