1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. सपा-बसपा के गठबंधन से भाजपा का हिसाब गड़बड़ा गया है: अखिलेश यादव

सपा-बसपा के गठबंधन से भाजपा का हिसाब गड़बड़ा गया है: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2019 7:40 IST
Samajwadi Party leader Akhilesh Yadav and BSP Chief Mayawati | Facebook- India TV
Samajwadi Party leader Akhilesh Yadav and BSP Chief Mayawati | Facebook

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जबसे सपा-बसपा गठबंधन की घोषणा हुई है, तब से भाजपा नेतृत्व का हिसाब गड़बड़ा गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व तय नहीं कर पा रहा है कि उत्तर प्रदेश में उनकी स्थिति कहां और कैसी रहेगी। अखिलेश का कहना है कि गठगबंधन होने से भाजपा को चुनाव से पहले ही पराजय का डर सताने लगा है। 

अखिलेश यादव ने कहा, ‘इसी घबराहट और हताशा में भाजपा नेतृत्व अब सच्चाई स्वीकार करने की जगह व्यर्थ बहानेबाजी से अपना दिल बहलाने में लगा है।’ सपा प्रमुख ने भगवा दल पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा नेतृत्व भलीभांति समझ रहा है कि जब उनकी सरकारों की हर मोर्चे पर विफलता जगजाहिर है तो जीतने की कैसे उम्मीद करें? उन्होंने कहा कि आखिर किसानों-नौजवानों, बेरोजगारों व महिलाओं के हित में जब भाजपा ने कोई काम नहीं किया है तो वह उन्हें दोबारा क्यों चुनेंगे? 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद उत्तर प्रदेश में प्रभारी इसलिए भेजा गया है कि कम से कम एक सीट तो बचा ली जाए। सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा नेतृत्व 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर 'मुंगेरीलाल के हसीन सपनों' में खोया हुआ है, इसलिए यूपी में अगर वे 82 सीटों पर जीत का दावा भी करने लगें तो क्या आश्चर्य, जबकि उत्तर प्रदेश में कुल जमा 80 लोकसभा सीटें ही हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban