1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. प्रधानमंत्री के इशारे पर हो रही है वड्रा के खिलाफ गैरकानूनी कार्रवाई: कांग्रेस

प्रधानमंत्री के इशारे पर हो रही है वड्रा के खिलाफ गैरकानूनी कार्रवाई: कांग्रेस

कांग्रेस ने रॉबर्ट वड्रा के शहयोगियों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी के इशारे पर वड्रा के खिलाफ गैरकानूनी कार्रवाई की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 08, 2018 22:50 IST
Kapil Sibal- India TV
Kapil Sibal

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने रॉबर्ट वड्रा के शहयोगियों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी के इशारे पर वड्रा के खिलाफ गैरकानूनी कार्रवाई की जा रही है। पार्टी ने यह भी कहा कि अगर एक्जिट पोल से 'बौखलाकर' सरकार इस तरह की बदले की कार्रवाई कर रही है तो 11 दिसंबर को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद क्या स्थिति होगी, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। गौरतलब है कि वड्रा कांग्रेस की शीर्ष नेता सोनिया गांधी के दामाद हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा, '' हमारे प्रधानमंत्री को लग रहा है कि एक्जिट पोल शही है और वह बौखलाए हुए हैं। विपक्ष के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। विपक्ष पर झूठे आरोप लगाने का काम हर जगह हो रहा है।'' उन्होंने सवाल किया, ''प्रधानमंत्री जी,आपके कार्यकाल में ऐसा हो क्यों हो रहा है। एक्जिट होने पर क्या होगा?" पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में सिब्बल ने दावा किया, ''वड्रा के दफ्तर ईडी के लोग पहुंच जाते हैं। अपनी पहचान नहीं बताते हैं। दफ्तर तोड़ देते हैं। अलमारियों और केबिन को तोड़ देते हैं। क्या ईडी के लोग बिना कानून और वारंट के किसी के घर जा सकते हैं?"

उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री ने खुद कार्ति चिदंबरम को जेल भेजने की बात की। प्रधानमंत्री कौन होते हैं जेल भेजने वाले? इसका मतलब साफ है कि यह सब प्रधानमंत्री खुद करवा रहे हैं। यह काम वड्रा के खिलाफ हो रहा है। आंध्र प्रदेश में हो रहा है और बंगाल में हो रहा है।'' उन्होंने कहा, ''कानून प्रवर्तन एजेंसियां गुंडागर्दी करने लगें तो इनसे कौन पूछताछ करेगी। जब प्रधानमंत्री की शह मिले तो फिर उनके खिलाफ कार्रवाई कौन करेगा?''

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने राजनीतिक विरोधियों से लड़ने के लिए सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग को ‘बंधुआ मजूदर’ बना दिया है। गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने रक्षा सौदों में कुछ संदिग्धों द्वारा कथित तौर पर कमीशन लिए जाने की जांच के संबंध में शुक्रवार को रॉबर्ट वड्रा की कंपनियों से जुड़े तीन लोगों के ठिकानों पर छानबीन की कार्रवाई की। प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने कहा कि वड्रा के शहयोगियों के खिलाफ छानबीन की कार्रवाई रक्षा सौदों में कुछ संदिग्धों द्वारा कथित तौर पर कमीशन लेने के संबंध में गयी है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: प्रधानमंत्री के इशारे पर हो रही है वड्रा के खिलाफ गैरकानूनी कार्रवाई: कांग्रेस
Write a comment
ipl-2019