1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मिले मोदी के मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, कही यह बात

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मिले मोदी के मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, कही यह बात

इन दोनों की मुलाकात के बड़े सियासी मायने लगाए जा रहे हैं। हालांकि उपेंद्र कुशवाहा ने इस मुलाकात को संयोग बताया

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 26, 2018 22:01 IST
RLSP leader Upendra kushwaha meet rjd leader Tejaswi yadav- India TV
Image Source : ANI RLSP leader Upendra kushwaha meet rjd leader Tejaswi yadav

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जहां सियासी सरगर्मी तेज होने लगी है वहीं चुनावी गठजोड़ के नए-नए संकेत भी उभरने लगे हैं। बिहार के अरवल में आज राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से केंद्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात हुई। इन दोनों की मुलाकात के बड़े सियासी मायने लगाए जा रहे हैं। हालांकि उपेंद्र कुशवाहा ने इस मुलाकात को संयोग बताया और कहा कि आरजेडी के साथ जाने का सवाल पैदा नहीं होता, हम तो मोदी जी फिर से प्रधानमंत्री बनाने में जुटे हुए हैं।

आपको बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा के नीतीश कुमार से राजनीतिक मतभेद रहे थे जिसकी वजह से उन्होंने नीतीश कुमार से अलग होकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का गठन किया था। नीतीश कुमार जब एनडीए से अलग हुए तो 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने आरएलएसपी और लोक जनशक्ति पार्टी के साथ गठबंधन कर बड़ी सफलता अर्जित की थी। इसी जीत का नतीजा था कि उपेंद्र कुशवाहा को केंद्र सरकार में मंत्री बनाया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment