1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया नहीं जा सकता: उमा भारती

जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया नहीं जा सकता: उमा भारती

एक सवाल के जवाब में उमा ने कहा कि एक बात तय है कि जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया नहीं जा सकता, क्योंकि समाज में पहले जाति भेद रहा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:27 Sep 2018, 9:00 PM IST]
आरक्षण, उमा भारती- India TV
जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया नहीं जा सकता: उमा भारती

भोपाल: केन्द्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने गुरूवार को कहा कि जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया नहीं जा सकता। आरक्षण के बारे में भाजपा-कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों का विरोध होने के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उमा ने कहा कि एक बात तय है कि जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया नहीं जा सकता, क्योंकि समाज में पहले जाति भेद रहा है।

उमा भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुत अच्छी बात कही थी कि हम रोटी, रोजगार, गरीबी, भुखमरी एवं बेरोजगारी की लड़ाई लड़ें। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा था कि किसी के साथ भी अन्याय नहीं होगा। सबका ध्यान रखा जाएगा। 

उमा ने बताया कि ध्यान रखने का प्रावधान पहले भी था। मेरा मानना है कि हमारा आज का जो संविधान है वह पर्याप्त है, हमारी रक्षा करने के लिए। हमारे कानून पर्याप्त हैं, नागरिक अधिकारों की रक्षा के लिए। उन्होंने कहा कि संविधान सभा ने बहुत ही सुंदर तरीके से हमारे संविधान को बनाया था। उसमें कोई कमी नहीं छोड़ी है। जब सवाल किया गया कि क्या आप आर्थिक आधार पर आरक्षण की पक्षधर हैं, तो उमा ने कहा कि इस पर सबका विचार आने दीजिए।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: जातिगत आधार पर आरक्षण को मिटाया नहीं जा सकता: उमा भारती
Write a comment
ipl-2019