1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव के बेटे पर लगा रेप का आरोप, FIR दर्ज

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव के बेटे पर लगा रेप का आरोप, FIR दर्ज

मुंबई पुलिस ने राज्य सचिव कोदियेरी बालाकृष्णन के बड़े बेटे बिनॉय कोदियेरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

IANS IANS
Updated on: June 18, 2019 11:51 IST
Kerala CPM leader's son Binoy Kodiyeri booked for rape | Facebook- India TV
Kerala CPM leader's son Binoy Kodiyeri booked for rape | Facebook

 तिरुवनंतपुरम: केरल में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है। मुंबई पुलिस ने राज्य सचिव कोदियेरी बालाकृष्णन के बड़े बेटे बिनॉय कोदियेरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक 33 वर्षीय महिला ने बिनॉय कोदियेरी पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। हालांकि, CPM नेता के बेटे ने इस आरोप को नकारते हुए इसे ब्लैकमेल का मामला करार दिया है।  मूल रूप से बिहार की व मुंबई में रहने वाली पीड़िता की शिकायत के आधार पर बिनॉय के खिलाफ यौन उत्पीड़न, धोखाधड़ी और धमकाने के लिए प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। 

महिला ने बिनॉय कोदियेरी से 8 साल की बेटी होने का भी दावा किया है और 13 जून को अंधेरी ओशिवारा पुलिस स्टेशन में उसने मामला दर्ज कराया। शिकायत के अनुसार, बिनॉय और वह 2008 से रिश्ते में हैं, जब वह दुबई में एक डांस बार में काम करती थी। उसने कहा कि बिनॉय ने उससे शादी करने का वादा किया था, लेकिन बार-बार मनाने के बावजूद उसे धोखा दिया। जब उसे पता चला कि बिनॉय पहले से ही शादीशुदा हैं, तो महिला ने पुलिस शिकायत दर्ज करने का फैसला किया। बिनॉय कोदियेरी ने हालांकि यह स्वीकार किया है कि वह महिला को जानते हैं लेकिन उन्होंने उसके साथ कोई भी गलत काम करने से इनकार किया है और कहा कि वह उन्हें ब्लैकमेल कर रही है। 

उन्होंने भी उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। बिनॉय ने कहा, ‘6 महीने पहले मुझे उसकी ओर से एक पत्र मिला जिसमें उसने मुझसे 5 करोड़ रुपये मांगे। मैंने यह पत्र दिया और कन्नूर में पुलिस के आईजी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई। यह ब्लैकमेलिंग है और मैं इस मामले से कानूनी रूप से निपटूंगा। जहां तक मेरे उसकी बेटी का पिता होने के आरोप का सवाल है, आज ऐसे तरीके हैं जिनके माध्यम से कोई वैज्ञानिक रूप से माता-पिता की जांच कर सकता है और मैं इसके लिए तैयार हूं।’ बिनॉय और उनका भाई बिनीश पिछले साल दुबई में वित्तीय धोखाधड़ी के मामले दर्ज होने के बाद सुर्खियों में रहे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment