1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. क्या बिहार में बरकरार रहेगा NDA? नीतीश कुमार से बात करने के बाद पासवान ने दिया ये बयान

क्या बिहार में बरकरार रहेगा NDA? नीतीश कुमार से बात करने के बाद पासवान ने दिया ये बयान

दरअसल, नीतीश कुमार के अगले कदम को लेकर अटकलें बढ़ गई हैं। उनकी पार्टी के कई नेता जेडीयू को गठबंधन में बड़े साझेदार के तौर पर पेश कर रहे हैं। राजद प्रमुख का कुछ ही दिन पहले मुंबई में एक ऑपरेशन होने के बाद उनके साथ कुमार की टेलीफोन पर हुई बातचीत ने...

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 28, 2018 19:58 IST
ramvilas paswan- India TV
ramvilas paswan

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार से अपनी बातचीत के बाद आज कहा कि राज्य में भाजपा नीत राजग बरकरार रहेगा और यह वहां साथ मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगा।

दरअसल, कुमार के अगले कदम को लेकर अटकलें बढ़ गई हैं। उनकी पार्टी के कई नेता जेडीयू को गठबंधन में बड़े साझेदार के तौर पर पेश कर रहे हैं। राजद प्रमुख का कुछ ही दिन पहले मुंबई में एक ऑपरेशन होने के बाद उनके साथ कुमार की टेलीफोन पर हुई बातचीत ने भी अटकलों को तेज कर दिया है।

पासवान ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने आज कुमार से बात की और जेडीयू नेता ने उनसे कहा कि राजग बरकरार रहेगा। लोजपा प्रमुख ने कहा, ‘‘मैंने नीतीश जी से बात की है। मैंने भाजपा नेताओं से भी बात की है। आपको बताना चाहुंगा कि राजग बरकरार रहेगा। हम सभी एक ही जहाज पर सवार हैं और कोई भी इसे डुबाना नहीं चाहेगा।’’

उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 12 जुलाई को राज्य का दौरा करेंगे और उनके कुमार से मुलाकात करने की उम्मीद है। शाह ने हाल ही में पासवान से मुलाकात की थी। उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर सहयोगी दलों के बीच कथित मतभेद की खबरों को तवज्जो नहीं देते हुए कहा कि वरिष्ठ नेताओं की जब बैठक होगी, तब इसे सुलझा लिया जाएगा।

पासवान ने राजद को गंदगी से भरा बताया, जहां कोई भी नहीं जाना चाहेगा। उन्होंने कुमार की लालू के साथ हुई बातचीत के बाद लगाई जा रही अटकलों को बेबुनियाद बताया और कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ने पिछले कुछ हफ्तों में राजद प्रमुख के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए उन्हें या उनके सहयोगियों को चार फोन कॉल किए हैं। पासवान ने कहा कि हर चीज को राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए।

बिहार में राजद नीत गठबंधन के दरवाजे कुमार की वापसी के लिए बंद होने संबंधी तेजस्वी यादव (लालू प्रसाद के बेटे) के बयान के बारे पूछे जाने पर पासवान ने कहा कि वह इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment