1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. रामविलास पासवान ने पीएम मोदी को बताया सबसे बड़ा अम्बेडकरवादी

रामविलास पासवान ने पीएम मोदी को बताया सबसे बड़ा अम्बेडकरवादी

केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे बड़ा अम्बेडकरवादी बताते हुए आज कहा कि उन्होंने एससी—एसटी अधिनियम के कड़े प्रावधानों को बहाल रखकर खुद को डॉ बी आर अम्बेडकर के सबसे बड़े अनुयायी के रूप में साबित कर दिया है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Aug 2018, 6:26 AM IST]
ram vilas paswan- India TV
ram vilas paswan

पटना: केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे बड़ा अम्बेडकरवादी बताते हुए आज कहा कि उन्होंने एससी—एसटी अधिनियम के कड़े प्रावधानों को बहाल रखकर खुद को डॉ बी आर अम्बेडकर के सबसे बड़े अनुयायी के रूप में साबित कर दिया है। लोजपा और दलित सेना द्वारा आज आयोजित दलित, आदिवासी, पिछडा, अतिपिछडा सम्मेलन को संबोधित करते हुए पासवान ने यह बात कही। (केरल में बाढ़ से भारी तबाही, राजनाथ सिंह ने लिया हालात का जायजा, 100 करोड़ रुपये की तत्काल राहत की घोषणा )

उन्होंने कांग्रेस पर पिछडा वर्ग विरोधी पार्टी होने का आरोप लगाते हुए अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से कहा कि राजग सरकार ने उनके खिलाफ कोई गलत काम नहीं किया है और न ही भविष्य में करेगी। बिहार में पदोन्नति में आरक्षण के लागू किये जाने के बारे में पासवान ने कहा कि यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्राथमिकताओं में शामिल है।

मुजफ्फरपुर में बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ यौन शोषण मामले को लेकर विपक्ष पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए पासवान ने कहा कि इस मामले में विपक्ष की सभी मांगे पूरी किए जाने के बावजूद उनके द्वारा इस मामले को लेकर दिल्ली में धरना दिया गया। सम्मेलन को पार्टी सांसद चिराग पासवान, राम चंद्र पासवान एवं वीणा देवी सहित बिहार लोजपा प्रमुख और राज्य के पशु संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस ने भी संबोधित किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Ram Vilas Paswan hits out at Opposition for calling govt anti-Dalit
Write a comment