1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले निषाद पार्टी के विधायक को पार्टी से निकाला

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले निषाद पार्टी के विधायक को पार्टी से निकाला

उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने वाले निषाद पार्टी के इकलौते विधायक को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2018 21:30 IST
Nishad Party president- India TV
Image Source : ANI Nishad Party president

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने वाले निषाद पार्टी के इकलौते विधायक को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। साथ ही उनकी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी रद्द कर दी गई। निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा भदोही के ज्ञानपुर से पार्टी के एकमात्र विधायक थे। 

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने आज यहां कहा कि पार्टी ने क्रास वोटिंग और अनुशासनहीनता के लिये मिश्रा को पार्टी से निष्काषित कर दिया है। उनसे जब पूछा गया कि इससे क्या सपा बसपा और निषाद पार्टी के गठबंधन पर कोई असर पड़ेगा तो संजय निषाद ने कहा, '' इससे गठबंधन पर कोई असर नही पड़ेगा। विधायक आते है और चले जाते है लेकिन पार्टी की असली ताकत जनता है।'' 

गौरतलब है कि संजय निषाद के पुत्र प्रवीण निषाद ने अभी हाल ही में समाजवादी पार्टी के टिकट पर गोरखपुर उपचुनाव जीता था । निषाद पार्टी और पीस पार्टी ने उन्हें समर्थन दिया था। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban