1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. अब्दुल्ला और महबूबा को राजनाथ सिंह का जवाब, कहा कोई ताकत कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती

अब्दुल्ला और महबूबा को राजनाथ सिंह का जवाब, कहा कोई ताकत कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती

जनाथ सिंह ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने कुंठित होकर यह बयान दिया है, वह जो भी बयान दे सकती हैं, लेकिन हमने जो फैसला कर लिया है उसको लागू करके रहेंगे

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2019 14:17 IST
Rajnath Singh's reaction to Omar Abdullah and Mehbooba Mufti Statement on Article 370 and 35A- India TV
Rajnath Singh's reaction to Omar Abdullah and Mehbooba Mufti Statement on Article 370 and 35A

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी द्वारा घोषणा पत्र में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और अनुच्छेद 35 ए को हटाने के वायदे पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला, उनके पिता फारुख अबदुल्ला और महबूबा मुफ्ती की प्रतिक्रिया का मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जवाब दिया। गृह मंत्री ने कहा कि कश्मीर को भारत से कभी अलग नहीं किया जा सकता, दुनिया की कोई ताकत कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती।

गृह मंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने साफ कर दिया है कि दोबारा सत्ता में आने पर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 35 ए को हटाया जाएगा, उन्होंने कहा कि देश में दो राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को लेकर सवाल ही नहीं उठता।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने और 35 ए को खत्म करने की बात कही है। घोषणा पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि ऐसा हुआ तो सिर्फ कश्मीर ही नहीं बल्कि भारत भी जलेगा। इस बयान पर राजनाथ सिंह ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने कुंठित होकर यह बयान दिया है, वह जो भी बयान दे सकती हैं, लेकिन हमने जो फैसला कर लिया है उसको लागू करके रहेंगे।

फारूख अब्दुल्ला ने कहा था कि अगर कश्मीर से धारा 370 हटाई जाती है तो संभव है कि कश्मीर भारत से अलग हो जाए। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर भारत से कभी अलग नहीं होगा, दुनिया की कोई ताकत कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती।

उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटाया गया तो कश्मीर में वजीर-ए-आजम और सदर-ए-रियासत के पद को फिर से बहाल किया जाएगा। इसपर राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने साफ कर दिया है कि दोबारा सत्ता में आने पर 35 ए को खत्म किया जाएगा, देश में दो राष्ट्रपति और दो प्रधानमंत्री का सवाल ही नहीं उठता।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment