1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. उपचुनाव के नतीजों पर बोले राजनाथ: लंबी छलांग लगाने के लिए दो कदम पीछे भी जाना पड़ता है

उपचुनाव के नतीजों पर बोले राजनाथ: लंबी छलांग लगाने के लिए दो कदम पीछे भी जाना पड़ता है

लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनावों में भाजपा को आज मिल रही करारी हार के बीच केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लंबी छलांग लगाने के लिए दो कदम पीछे भी जाना पड़ता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2018 18:28 IST
Rajnath singh- India TV
Image Source : PTI Rajnath singh

भोपाल: लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनावों में भाजपा को आज मिल रही करारी हार के बीच केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लंबी छलांग लगाने के लिए दो कदम पीछे भी जाना पड़ता है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले आज आ रहे 11 विधानसभा एवं चार लोकसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजों पर भाजपा के खराब प्रदर्शन पर पूछे गये सवाल के जवाब में राजनाथ ने विनोदपूर्ण लहजे में कहा, ‘‘लंबी छलांग लगाने के लिए दो कदम पीछे जाना पड़ता है।’’ 

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम आगे लंबी छलांग लगाएंगे।’’ जिस वक्त भाजपा लोकसभा एवं विधानसभा उपचुनावों में हार का सामना कर रही थी, उस वक्त राजनाथ राजग सरकार की पिछले चार साल की उपलब्धियों को बताने के लिए भोपाल में संवाददाता सम्मेलन कर रहे थे। 

ताजे परिणाम एवं रूझान के अनुसार भाजपा को उत्तरप्रदेश की कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट के साथ-साथ महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज कर ली है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019