1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राजस्थान: BJP के वरिष्ठ नेता कटारिया विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, राजेन्द्र राठौड़ उपनेता होंगे

राजस्थान: BJP के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, राजेन्द्र राठौड़ उपनेता होंगे

भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजेन्द्र राठौड़ उप नेता होंगे। भाजपा विधायक दल की रविवार को हुई बैठक में यह घोषणा की गई।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:13 Jan 2019, 5:19 PM IST]
Gulab Chand Kataria- India TV
Gulab Chand Kataria

जयपुर: भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजेन्द्र राठौड़ उप नेता होंगे। भाजपा विधायक दल की रविवार को हुई बैठक में यह घोषणा की गई। बैठक में कटारिया को भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुनने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रस्ताव पेश किया जिसका पार्टी विधायकों ने समर्थन किया और कटारिया को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना। वह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि भाजपा मुख्यालय में आयोजित विधायक दल की बैठक में गुलाबचंद कटारिया ने राजेन्द्र राठौड़ को दल का उपनेता चुना।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार से शुरू होने वाले, नवगठित 15वीं विधानसभा के सत्र के लिए, आठ बार विधायक रहे और पूर्ववर्ती वसुंधरा राजे सरकार में गृहमंत्री रहे गुलाब चंद कटारिया को प्रोटेम स्पीकर भी बनाया गया है। उन्हें सोमवार को राज्यपाल कल्याण सिंह द्वारा प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई जाएगी।

74 वर्षीय कटारिया 1977 में पहली बार विधायक चुने गए थे। उसके बाद 1980 में और 1993 के बाद लगातार विधानसभा के सदस्य बने हुए है। शनिवार को प्रोटेम स्पीकर चुने गए कटारिया चुनाव के बाद 15वीं विधानसभा की मंगलवार को पहली बैठक का संचालन करेंगे।

विधायक दल की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री अरूण सिंह सहित केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री और राजस्थान के प्रभारी प्रकाश जावडे़कर, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशू त्रिवेदी और पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी मौजूद थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राजस्थान: BJP के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, राजेन्द्र राठौड़ उपनेता होंगे
Write a comment
the-accidental-pm-300x100