1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राजस्थान: नवनियुक्त मंत्रियों ने कार्यभार संभाला, पायलट बोले- 100 दिन में एक्शन प्लान जनता के सामने रखेंगे

राजस्थान: नवनियुक्त मंत्रियों ने कार्यभार संभाला, पायलट बोले- 100 दिन में एक्शन प्लान जनता के सामने रखेंगे

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सुबह जयपुर पहुंचे और सचिवालय में अपने कार्यालय में पदभार संभाला। इस अवसर पर पायलट ने कहा कि उनकी सरकार सामूहिक नेतृत्व के तहत काम करेगी और 100 दिन की कार्ययोजना बनाएगी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:27 Dec 2018, 7:16 PM IST]
Rajasthan Deputy Chief Minister Sachin Pilot- India TV
Rajasthan Deputy Chief Minister Sachin Pilot

जयपुर: राजस्थान में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित सभी नवनियुक्त मंत्रियों ने विभागों के बंटवारे के बाद बृहस्पतिवार को अपना-अपना कार्यभार संभाल लिया। कैबिनेट की पहली बैठक शुक्रवार को होगी। उपमुख्यमंत्री पायलट सुबह जयपुर पहुंचे और सचिवालय में अपने कार्यालय में पदभार संभाला। इस अवसर पर पायलट ने कहा कि उनकी सरकार सामूहिक नेतृत्व के तहत काम करेगी और 100 दिन की कार्ययोजना बनाएगी।

पायलट ने कहा कि सरकार एक्शन प्लान के काम को निर्धारित समय में पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि जो भी चुनौतियां हैं उन्हें मिलकर हल किया जाएगा। सरकार की प्राथमिकता घोषणा पत्र लागू करने की है। 100 दिन में जनता को सरकार के काम जमीनी स्तर पर नजर आने लगेंगे।

पायलट को सार्वजनिक निर्माण विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पंचायती राज विभाग, विज्ञान व प्रौद्योगिकी और सांख्यिकी विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। पायलट ने कहा, 'हम सकारात्मक सोच के साथ सबको साथ लेकर चलेंगे। हमारी ओर से राज्य को स्वच्छ, पारदर्शी व भ्रष्टाचारमुक्त सरकार देने की कोशिश रहेगी।'

कार्यभार संभालने के बाद मंत्रियों ने अपनी प्राथमिकताओं से अधिकारियों को अवगत कराया। अधिकारियों ने नए मंत्रियों को उनके विभागों की जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा, 'मैंने अपनी प्राथमिकताओं से अधिकारियों को अवगत करा दिया है और स्पष्ट किया कि भ्रष्टाचार को बिलकुल सहन नहीं किया जाएगा।'

उल्लेखनीय है कि सोमवार को गहलोत सरकार के 13 कैबिनेट और 10 राज्यमंत्रियों ने अपने-अपने पद की शपथ ली थी। इसके बाद दो दिन तक इनके विभागों को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत और उपमुख्यमंत्री पायलट की नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय पांडे, पर्यवेक्षक के सी वेणुगोपान के साथ कई दौर की बैठक हुई। बुधवार रात लगभग 2 बजे विभागों की सूची जारी की गई।

मुख्यमंत्री गहलोत ने वित्त और गृह विभाग के साथ-साथ आबकारी, आयोजना, नीति आयोजन, कार्मिक व सामान्य प्रशासन विभाग अपने पास रखे हैं। विभागों के बंटवारे में बी डी कल्ला को ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भू जल, कला साहित्य, संस्कृति और पुरात्तव विभाग, शांति धारीवाल को स्वायत्त शासन, नगरीय विकास व आवासन, विधि एवं विधिक कार्य, विधि परामर्श कार्यालय व संसदीय मामलात विभाग और मास्टर भंवर लाल को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता और आपदा प्रबंधन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राजस्थान: नवनियुक्त मंत्रियों ने कार्यभार संभाला, पायलट बोले- 100 दिन में एक्शन प्लान जनता के सामने रखेंगे
Write a comment