1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राजस्थान उपचुनाव : अलवर में कांग्रेस के कर्ण सिंह 10,000 वोटों से आगे, बंगाल में टीमएसी का उम्‍मीदवार आगे

राजस्थान उपचुनाव : अलवर में कांग्रेस के कर्ण सिंह 10,000 वोटों से आगे, बंगाल में टीमएसी का उम्‍मीदवार आगे

29 जनवरी को हुए मतदान में तीनों क्षेत्रों के मतदाताओं ने वोट देकर बयालीस उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला र्ईवीएम मशीनों में बंद किया था...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 01, 2018 9:30 IST
votes counting- India TV
votes counting

जयपुर: राजस्‍थान में हुए उप चुनाव के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को शहर और गावों में जबरदस्‍त समर्थन मिलता दिख रहा है। अजमेर में कांग्रेस तीसरे राउंड के बाद 14000 वोटों से और अलवर में कांग्रेस उम्‍मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीं पश्चिम बंगाल की उलबेरिया लोकसभा सीट पर टीएमसी उम्‍मीदवार आगे चल रहा है। अजमेर और अलवर लोकसभा सीट पर कांग्रेस जहां जीत की तरफ जाती नजर आ रही है लेकिन विधानसभा सीटों पर भाजपा को भी बढ़त मिलती नजर आ रही है। अजमेर और अलवर लोकसभा सीट के लिए मतों की गणना का काम अजमेर और अलवर में होगा जबकि मांडलगढ विधान सभासीट के मतों की गणना भीलवाड़ा में होगी।

कहां देखें चुनावी नतीजे?

राजस्थान उपचुनाव के नतीजे कल आ जाएंगे। इंडिया टीवी सुबह से अपने चैनल पर राजस्थान उपचुनाव की जानकारी से आपको अपडेट रखेगा। इसके साथ ही इंडिया टीवी की हिंदी वेबसाइट http://www.khabarindiatv.com/ और अंग्रेजी वेबसाइट http://www.indiatvnews.com/ पर भी आप इन नतीजों से जुड़ी हर जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

मतगणना का रूझान राज्य निर्वाचन विभाग की बेवसाइट पर भी उपलब्ध रहेगा। मत गणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

गौरतलब है कि यह उप चुनाव भाजपा सांसद प्रो सांवर लाल जाट (अजमेर), सांसद चांद नाथ योगी (अलवर) और विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के कारण हुआ था। 29 जनवरी को हुए मतदान में तीनों क्षेत्रों के मतदाताओं ने वोट देकर बयालीस उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला र्ईवीएम मशीनों में बंद किया था।

अलवर लोकसभा सीट पर भाजपा के जवंसत सिंह यादव, कांग्रेस के डॉ करण सिंह यादव,अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रघु शर्मा और भाजपा के राम स्वरूप लाम्बा के बीच जबकि मांडलगढ में भाजपा के शक्ति सिंह हाडा का कांग्रेस के विवेक धाकड के बीच कडा मुकाबला है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban