1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राजस्थान की तीन सीटों पर मतगणना कल, अशोक गहलोत ने किया कांग्रेस की जीत का दावा

राजस्थान की तीन सीटों पर मतगणना कल, अशोक गहलोत ने किया कांग्रेस की जीत का दावा

मतगणना का रूझान राज्य निर्वाचन विभाग की बेवसाइट पर उपलब्ध रहेगा। मत गणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है...

Edited by: India TV News Desk [Published on:31 Jan 2018, 4:26 PM IST]
votes counting- India TV
votes counting

जयपुर: राजस्थान की अलवर, अजमेर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा सीट के लिए हुए उप चुनाव के मतों की गणना कल होगी। राज्य निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अजमेर और अलवर लोकसभा सीट के लिए मतों की गणना का काम अजमेर और अलवर में होगा जबकि मांडलगढ विधान सभासीट के मतों की गणना भीलवाडा में होगी।

उन्होंने कहा कि मतगणना का रूझान विभाग की बेवसाइट पर उपलब्ध रहेगा। मत गणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

वहीं, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया है कि अजमेर और अलवर लोकसभा सीटें तथा मांडलगढ़ विधानसभा सीट कांग्रेस के खाते में आने वाली है। कोटा में आज संवाददाताओं से बातचीत में गहलोत ने कहा कि तीनों सीटों पर कल हुए उपचुनाव में कांग्रेस को ही जीत मिलेगी।

गौरतलब है कि यह उप चुनाव भाजपा सांसद प्रो सांवर लाल जाट (अजमेर), सांसद चांद नाथ योगी (अलवर) और विधायक कीर्ति कुमारी के निधन के कारण हुआ था। 29 जनवरी को हुए मतदान में तीनों क्षेत्रों के मतदाताओं ने वोट देकर बयालीस उम्मीदवारों के भाग्य का निर्णय र्ईवीएम मशीनों में बंद किया था।

अलवर लोकसभा सीट पर भाजपा के जवंसत सिंह यादव, कांग्रेस के डॉ करण सिंह यादव,अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रघु शर्मा और भाजपा के राम स्वरूप लाम्बा के बीच जबकि मांडलगढ में भाजपा के शक्ति सिंह हाडा का कांग्रेस के विवेक धाकड के बीच कडा मुकाबला है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: राजस्थान की तीन सीटों पर मतगणना कल, अशोक गहलोत ने किया कांग्रेस की जीत का दावा
Write a comment
the-accidental-pm-300x100